scriptvideo अभी नहीं चेते तो बारिश में होंगे बुरे हाल | Do not cheat if it will be in the rain | Patrika News

video अभी नहीं चेते तो बारिश में होंगे बुरे हाल

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 15, 2019 12:04:25 pm

Submitted by:

Subhash

अभी नहीं चेते तो बारिश में होंगे बुरे हाल

patrika

अभी नहीं चेते तो बारिश में होंगे बुरे हाल

सवाईमाधोपुर. मानसून आने वाला है, लेकिन अभी तक शहर में नालों की सफाई का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। बड़े बरसाती नाले गंदगी से अटे पड़े है। अधिकतर नालों, नालियों में कचरा, मलबा व बबूल की झाडिय़ां खड़ी हैं। इससे मानसून के समय में पानी निकासी में समस्या आएगी। इधर, नगरपरिषद ने शहर में बड़े नालों की सफाई की अब तक कोई योजना ही नहीं बनाई है। ऐसे में सफाई नहीं होने से आबादी इलाकों में बरसात के समय जलभराव की समस्या खड़ी होने का अंदेशा है।
टेण्डर में होती है देरी
नगरपरिषद की ओर से नालों की सफाई के लिए हर बार टेण्डर जारी करने में देरी होती है। मानसून के कुछ दिन पहले टेण्डर जारी कर व एक दो नालों की सफाई करवाकर औपचारिकता पूरी कर ली जाती है। पिछले साल नगरपरिषद प्रशासन ने नालों की सफाई में खानापूर्ति की। अधिकतर नालों की सफाई नहीं हो सकी।
शहर में 23 बड़े नाले
नगरपरिषद क्षेत्र में दर्जन भर बड़े नाले है। हर वर्ष मानसून से पहले इन नालों की सफाई कराई जाती है। वैसे तो नगरपरिषद को समय-समय पर इनकी सफाई करानी चाहिए, लेकिन इनकी सफाई वर्ष में एक बार ही मुश्किल से हो पाती है।
हर वर्ष औपचारिकता
लोगों का कहना है कि हर वर्ष नगरपरिषद की ओर से नालों की सफाई के नाम पर औपचारिकता की जाती है। ठेकेदार पूरी सफाई नहीं करते है। नालों व नालियों के लेवल का ध्यान नहीं रखा जाता। इसके चलते पानी की निकासी नहीं होने से कई स्थानों पर जलभराव की समस्या बनी रहती है।
इनका कहना है
शहर के सभी बड़े व छोटे नालों की 15 जून से पहले सफाई कराई जाएगी। एक दो दिन में टेण्डर जारी कर काम शुरू कराया जाएगा।
रविन्द्रसिंह यादव, आयुक्त, नगरपरिषद सवाईमाधोपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो