script24 सालों से लगातार सामाजिक कार्यो के लिए कर रहे आधा वेतन दान | Donating half pay for social work continuously for 24 years | Patrika News

24 सालों से लगातार सामाजिक कार्यो के लिए कर रहे आधा वेतन दान

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 27, 2020 11:01:39 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

सवाईमाधोपुरआज के दौर में जहां हर कोई पैसे कमाने में लगा हुआ है वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो सामाजिक कार्यो के लिए सालों से आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। कुछ ऐसे ही शक्स है नीदड़दा निवासी शिवकरण मीणा।

24 सालों से लगातार सामाजिक कार्यो के लिए कर रहे आधा वेतन दान

24 सालों से लगातार सामाजिक कार्यो के लिए कर रहे आधा वेतन दान

सवाईमाधोपुरआज के दौर में जहां हर कोई पैसे कमाने में लगा हुआ है वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो सामाजिक कार्यो के लिए सालों से आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। कुछ ऐसे ही शक्स है नीदड़दा निवासी शिवकरण मीणा। पेशे से रेलवे कर्मचारी 1986 से नौकरी लगने कें बाद से ही अपने मासिक वेतन में से आधी राशि सामाजिक कार्यो के लिए दान कर रहे हैं। उन्होने अब तक कई धर्मशलााओं, अस्पतालों में कक्षों का निर्माण कराया है। वहीें नीदड़दा में तो उन्होंने सरकारी स्कूल के भवन का निर्माण कराया है। श्रीकिशन अब तक जयपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर आदि कई जगहों पर सार्वजनिक उपयोग के स्वयं के खर्चे पर भवनों व कक्षों का निर्माण करा चुके हैं। साथ ही दिव्यांगोंं को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए भी वह काम कर रहे है। उन्होंने उनके सामाजिक क्षेत्र में योगदान के लिए 2017 में तात्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी सम्मानित किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो