scriptचौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवान | Doors of Chauth Mata temple closed, yet 650 police personnel from 4 di | Patrika News

चौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवान

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 20, 2022 09:29:16 pm

Submitted by:

rakesh verma

#चौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवानचौथकाबरवाड़ा. कस्बे स्थित चौथ माता का वार्षिक मेला कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया है। वहीं मंदिर श्रीचौथ माता ट्रस्ट द्वारा मंदिर के पट लगाकर भक्तों के लिए दर्शन भी बंद कर दिए गए हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भी माता के प्रति भक्तों की आस्था नहीं थमी तथा भक्त माता के दर्शन के लिए गुरुवार को यहां पहुंचे।

चौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवान

चौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवान

चौथ माता मंदिर के पट बंद, फिर भी बाहर लगाने पड़े 4 जिलों के 650 पुलिस जवान
चौथकाबरवाड़ा. कस्बे स्थित चौथ माता का वार्षिक मेला कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया है। वहीं मंदिर श्रीचौथ माता ट्रस्ट द्वारा मंदिर के पट लगाकर भक्तों के लिए दर्शन भी बंद कर दिए गए हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भी माता के प्रति भक्तों की आस्था नहीं थमी तथा भक्त माता के दर्शन के लिए गुरुवार को यहां पहुंचे। गौरतलब है कि गुरुवार से माघ मास की दोज के साथ सात दिवसीय मेले की तिथि शुरू हो गई है। जिसके चलते पैदल यात्रियों का आना शुरू हो गया है। पदयात्री चौरू मार्ग सहित बलरिया आदि मार्गों से होते हुए माता मंदिर पहुंचे। हालांकि यहां पुलिस प्रशासन मौजूद रहने तथा माता के मंदिर जाने का मुख्य गेट बंद रहने के कारण भक्त गेट के पास खड़े होकर ही माता के जयकारे लगाए। प्रसादी चढ़ाई और ढोक लगाकर रवाना हो गए।
पैदल जत्थों का आना शुरू –
चौथ माता का मेला निरस्त होने के बावजूद भी हाड़ौती क्षेत्र से गुरुवार दोपहर बाद से ही पैदल यात्रियों का आना शुरू हो गया है। हालांकि पिछले वर्ष की अपेक्षा से इस वर्ष भक्तों की संख्या कम है, लेकिन भक्तों में माता के दरबार में मत्था टेकने को लेकर होड़ मची है।
4 जिलों की पुलिस के साथ 650 जवान तैनात
माता के मेले को देखते हुए प्रशासन चाक चौबंद नजर आ रहा है। ऐसे में यहां 4 जिलों का पुलिस जाप्ता तैनात किया है। करीब 650 जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण अनिल डोरिया ने बताया कि यहां भरतपुर, धौलपुर, करौली तथा सवाई माधोपुर जिले का जाप्ता तैनात है। इसके साथ ही एक एडिशनल एसपी को प्रभारी लगाया गया है। इसी तरह 6 डीवाईएसपी, 15 सीआई, 35 सब इंस्पेक्टर तैनात किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो