scriptदूसरे दिन भी जमा दंगल का रंग | doosare din bhee jama dangal ka rang | Patrika News

दूसरे दिन भी जमा दंगल का रंग

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 20, 2019 10:58:22 am

Submitted by:

rakesh verma

दूसरे दिन भी जमा दंगल का रंग

प्रस्तुति देते कलाकार एवं उपस्थित श्रोता।

भगवतगढ़. लोरवाड़ा में मंगलवार को कन्हैया पद दंगल में पदों की प्रस्तुति देते कलाकार एवं उपस्थित श्रोता।

भगवतगढ़. ग्राम पंचायत लोरवाड़ा मुख्यालय पर ग्रामीणों की ओर से होली के उपलक्ष्य में आयोजित कन्हैया पद दंगल में दूसरे दिन मंगलवार को भी पद गायन पार्टियों द्वारा विभिन्न धार्मिक कथाओं की पदों के माध्यम से प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम से जुड़े समाजसेवी भंवरसिंह मीणा ने बताया कि पद दंगल में दुमेदा, लोरवाड़ा व दोबड़ा खुर्द की गायन पार्टियों द्वारा प्रस्तुतियां दी गई।दुमेदा गांव से आई पद गायन पार्टी द्वारा राजा हरिशचंद्र की कथा सुनाई। दोबड़ा खुर्द की पार्टी द्वारा भगवान राम व सीता माता के विवाह की कथा को पदों में पिरोकर सुनाया गया। लोरवाड़ा की पद गायन पार्टी ने भगवान श्रीराम के वनवास की कथा को सुनाया।

जागरण में बही गीतों की बयार : मंगलवार को ग्रामीणों की ओर से रात में बगड़ावत जागरण किया गया। इसमें आस-पास के गांवों से गुर्जर समुदाय के बगड़ावत गीत गाने वाली गायन पार्टियों ने रात भर श्रोताओं को बांधे रखा। गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक धार्मिक गीतों की प्रस्तुति दी।

पद दंगल आज
खण्डार. कस्बे में तहसील परिसर के सामने पद दंगल का आयोजन बुधवार को ग्राम पंचायत के तत्वावधान में होगा। सरपंच रुक्मिणी देवी ने बताया कि इसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अशोक बैरवा, विशिष्ट अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष चतर सिंह राजावत होंगे। अध्यक्षता पंचायत समिति प्रधान मनोरमा शुक्ला करेंगी। पद दंगल का कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से होगा।

कुश्ती दंगल कल
सवाईमाधोपुर. अजनोटी में गुरुवार को दोपहर एक बजे नहर रोड के पास कुश्ती दंगल का आयोजन होगा। आयोजन से जुड़े मुरारीलाल मीणा ने बताया कि इसमें कई जगह के पहलवान भाग लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो