scriptपेट्रोल-डीजल की दरे कम कराने को लेकर सड़कों पर उतरे वाहन चालक | Drivers took to the roads to reduce the rates of petrol and diesel | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की दरे कम कराने को लेकर सड़कों पर उतरे वाहन चालक

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 22, 2021 08:24:36 pm

Submitted by:

Subhash

पेट्रोल-डीजल की दरे कम कराने को लेकर सड़कों पर उतरे वाहन चालक

पेट्रोल-डीजल की दरे कम कराने को लेकर सड़कों पर उतरे वाहन चालक

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करते वाहन चालक व अन्य लोग।

सवाईमाधोपुर. पेट्रोल-डीजल व बढ़ती महंगाई के विरोध में गुरुवार को वाहन मालिकों एवं वाहन चालकों ने रणथम्भौर ट्रक यूनियन के बैनर तले ट्रक यूनियन अध्यक्ष अजीजुद्दीन के नेतृत्व में में कलक्ट्रेट पर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ट्रक यूनियन अध्यक्ष अजीजुद्दीन ने बताया कि वर्तमान में देशवासी कोरोना महामारी से जूझ रहे है। कोरोना के कारण काम धंधे ठप है। ऐसे समय मे देश मे महंगाई चरम पर है और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहासा बढ़ोतरी की जा रही है। ऐसे में आमजन सहित वाहन मालिक व वाहन चालक परेशान है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते वाहन मालिक आर्थिक तंगी से गुजर रहे है। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार तेल की कीमतों में भारी कमी है। इसके बावजूद देश मे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। केन्द्र व राज्य सकरार पेट्रोल-डीजल पर भारी टैक्स वसूल रही है। इतना ही नही केन्द्र सरकार ने वाहनों की फिटनेश, टैक्स और बीमा में भी भारी बढ़ोतरी की है । ऐसे में वाहन मालिकों को वाहनों की किस्तें देना भी भारी पड़ रहा है। वाहन मालिकों व चालको ने ज्ञापन के माध्यम से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर पेट्रोल-डीजल की दरे कम करने की मांग की। इस दौरान दर्जनों वाहन चालक मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो