scriptचोरी की आठ बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार | Eight stolen bikes recovered, three arrested | Patrika News

चोरी की आठ बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 21, 2019 12:47:40 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

चोरी की आठ बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

चोरी की आठ बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

Police news sawai madhopur

सवाईमाधोपुर. मानटाउन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। दो बाइक चोरी के आरोपी सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया। वहीं एक बाल अपचारी निरूद्ध किया गया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर विभिन्न जगहों से चोरी की 8 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। शहर पुलिस उपाधीक्षक दिनेश मीना ने बताया कि बाइक चुराने के आरोप में विकास मीना निवासी एण्डा को गिरफ्तार किया गया। वहीं लोदीपुरा निवासी उसके साथी एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया गया।

आरोपियों ने पिछले 15 दिन में शहर सवाईमाधोपुर से 6, मलारना डूंगर से एक, बौंली से एक, जयपुर से दो, कोटा से एक कुल 12 वाहन चोरी करना कबूल किया। आरोपियों की निशानदेही पर अब तक छह बाइक बरामद की गईं। आरोपियों ने नितेश मीना निवासी किल गावड़ी थाना श्योपुर(मध्यप्रदेश) व केशव गुर्जर निवासी पिपलाई थाना बामनवास को भी चोरी की बाइक बेची थी। चोरी की बाइक खरीदने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर दो बाइक बरामद की गईं। इस तरह कुल आठ बाइक बरामद की गईं। पुलिस दल में एसएचओ मानटाउन पूरनसिंह मीना, एसएचओ कोतवाली अनिल कुमार, एएसआई पप्पूलाल, हैड कांस्टेबल सूरज पाल, कांस्टेबल लखनलाल, मनिन्द्र, उदयराज, कमलेश, राजेश, रामभजन शामिल थे।

4-5 हजार में बेचते थे
पुलिस ने बताया कि चोर बाइकों को चार से पांच हजार रुपए में अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को बेचते थे। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी केशव गुर्जर ने बताया कि उसने 40 हजार रुपए में एक चोरी की कार खरीदने का सौदा भी कर रखा था।
ट्रेनों में चोरी का आरोपी गिरफ्तार
मेड़ता रोड (नागौर). चार माह पूर्व मालाणी एक्सप्रेस में यात्री का मोबाइल व अन्य सामान चोरी करने के आरोप में जीआरपी ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है। जीआरपी थानाधिकारी हेमसिंह के अनुसार गत एक जून को जोधपुर निवासी मुजाहिद इस्लाम ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह ट्रेन संख्या 14659 में 30 मई को यात्रा कर रहा था। उस दौरान फुलेरा से मकराना के बीच उसका बैग चोरी हो गया, जिसमें मोबाइल, कागजात व कुछ रुपए थे।

जीआरपी ने मामला दर्ज कर जांच मकराना पुलिस चौकी प्रभारी लालचंद को सौंपी। जीआरपी ने जांच के बाद सवाईमाधोपुर जिले के भगवतगढ़ निवासी केशव उर्फ राजेश मीणा (24) को गिरफ्तार किया। आरोपी के विरुद्ध पूर्व में जीआरपी थाना कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी में चोरी व आम्र्स एक्ट में मामले दर्ज है। आरोपी से अन्य ट्रेनों में भी चोरियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो