scriptटॉवर का बिजली कनेक्शन कटने से नेटवर्क गुल | Eletrcity conection of mobile tower | Patrika News

टॉवर का बिजली कनेक्शन कटने से नेटवर्क गुल

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 26, 2020 12:20:29 am

Submitted by:

Arun verma

-बीएसएनएल मोबाइल धारक परेशान

टॉवर का बिजली कनेक्शन कटने से नेटवर्क गुल

तलावड़ा स्थित एक खेत में लगा बीएसएनएल का टावर।

तलावड़ा. विद्युत निगम की ओर से बकाया बिल का भुगतान नहीं करने के कारण बीएसएनएल टॉवर का कनेक्शन काटे जाने से नेटवर्क की समस्या खड़ी हो गई है। नेटवर्क के अभाव में बीएसएनएल मोबाइलधारक परेशान हो रहे है। गौरतलब है कि बकाया बिल के चलते विद्युत निगम की ओर से पांच दिन पहले कनेक्शन काट दिया था।
निगम के कनिष्ट अभियंता पंकज शुक्ला ने बताया कि कई महिनों से 79 हजार 877 रुपए बकाया चल रहे थे। इसके चलते कनेक्शन काटना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में इंटरनेट की स्पीड़ अधिक आने से उपभोक्ता बीएसएनएल की सिम उपयोग कर रहे थे, लेकिन पांच दिन से नेटवर्क नहीं होने से अन्य कम्पनी के नेटवर्क का सहारा लेना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना कि यदि जल्द नेटवर्क चालू नहीं कराया तो वे अन्य कम्पनी में अपनी सिम को एमएनपी (मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी) करा लेगें।
दूरभाष केन्द्र किया बंद
कस्बे में वर्षो पहले से दूरभाष केन्द्र बना हुआ था। पहले यहां घरों में लैण्ड़लाइन फोन हुआ करते थे, लेकिन संचार क्रांति के चलते मोबाईल आने के बाद कस्बे स्थित कुछ कार्यालयों में ही फोन की घंटी सुनाई देती थी। बीएसएनएल ने 31 जनवरी को दूरभाष केन्द्र को स्थायी रूप से बंद कर दिया। इससे बैंक,स्कूल व अन्य घरों में लैण्ड़लाइन सेवा भी बंद है।
नहीं चल रहा इंटरनेट
बीएसएनएल के नेटवर्क नहीं आने से इन्टरनेट नहीं चल रहा। जिसके कारण नेट बैकिंग व अन्य सुविधा नहीं मिल रही है। ई-मित्र पर भी जरूरी कार्य नहीं हो रहे है।
-सुनील कुमार गुप्ता, टेलिकॉम सेन्टर संचालक
आ रही समस्या
नेटवर्क नहीं होने से बातचीत करने में बड़ी समस्या आ रही है। इन्टरनेट नहीं चलने से व्हाट्सएप व फेसबुक से कई दिनों से सम्पर्क टूटा हुआ है।
-जगदीश मीणा, उपभोक्ता

कराएंगे चालू
20 लैण्ड़लाइन कनेक्शन से कम होने के कारण दूरभाष केन्द्र बंद किया था। टॉवर का बकाया बिल जमा कराने के लिए विद्युत निगम के अभियंताओं से बातचीत कर रहे है। जल्द ही कनेक्शन करा टॉवर चालू कराया जाएगा।
-प्रेमसिंह मीणा कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी बीएसएनएल गंगापुरसिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो