बालिका शिक्षा पर दिया जोर

बालिका शिक्षा पर दिया जोर

Rakesh Verma | Publish: Sep, 03 2018 02:28:36 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. आलनपुर स्थित आवासन मण्डल सैनी छात्रावास परिसर में रविवार को सैनी विकास संस्थान की बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि महात्मा ज्योति राव फूले विश्वविद्यालय के कुलपति निर्मल पंवार ने कहा कि शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। उन्होंने छात्रावास के छात्रों को कठिन मेहनत कर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित किया। पंवार ने बालिका शिक्षा पर भी जोर दिया।


अध्यक्षता कर रहे संस्थान के अध्यक्ष भागचंद सैनी ने कहा कि युवा ही देश का भविष्य है। युवाओं को समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। वहीं छात्रावास में 2017-18 में हुए विकास कार्यों व निर्माणाधीन 8 हॉल की प्रगति व आगामी कार्यों का ब्योरा बैठक में रखा। बैठक में छात्रावास परिसर में 12 से 18 सितम्बर तक शैक्षिक एवं सामाजिक सरोकार कार्यक्रम मनाने का निर्णय किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष उमा शंकर सैनी, पूर्व कोषाध्यक्ष कमल किशोर सैनी, राजेश सैनी, मस्तराम सैनी, अमृत लाल सैनी, विमल सैनी आदि मौजूद थे।


सवाईमाधोपुर. स्कूल शिक्षा परिवार के तत्वावधान में 6 सितम्बर को होने वाले महाकुम्भ को लेकर जिले के निजी स्कूल संचालकों में उत्साह बना है। जिला महामंत्री दिलीप शर्मा ने बताया कि वर्किंग कमेटी के मुमताज अहमद, कमलेश शर्मा, पदम सिंह आमेरा, उमेश शर्मा, सत्यनारायण नरेनिया, ज्ञानेंद्र दत्त शर्मा, योगेन्द्र महावर, संजय शर्मा, भगवान सहाय गुप्ता, अनूप गर्ग, अजय शर्मा, आदि ने रविवार को जिला मुख्यालय के सभी निजी स्कूल संचालकों को पीले चावल देकर बांटकर निमंत्रण दिया। इससे पहले एक निजी स्कूल में बैठक हुई। इसमें सर्व सम्मति से 6 सितम्बर को जिले में निजी स्कूलों में अवकाश रखने का निर्णय किया। इसके लिए 4 सितम्बर को जिला प्रशासन को तथा जिला शिक्षा विभाग को ज्ञापन दिया जाएगा। गठित टीमों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पीले चावल बांटकर महाकुम्भ में भाग लेने का आह्वान किया।

पदयात्रियों का स्वागत
पीपलदा. हेमल्यावाला गांव तूंगा से आए चामुण्डा माता के पदयात्रियों का मीना समाज के लोगों ने रविवार को स्वागत किया। सरंपच मुकेश मीना ने बताया कि यात्रियों को फलाहार कराया । इससे पहले लोगों के सहयोग से यात्रियों को अटल सेवा केन्द्र से चामुण्डा माता मंदिर तक जुलूस के रूप में लाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned