scriptयोजनाओं के प्रचार-प्रसार पर जोर | Emphasis on promotions of schemes | Patrika News

योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर जोर

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 19, 2019 01:06:25 pm

Submitted by:

rakesh verma

योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर जोर

 सेंटर पर बैठक में उपस्थित अधिकारी।

जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेंटर पर बैठक में उपस्थित अधिकारी।

सवाईमाधोपुर. जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेंटर पर मंगलवार को नालसा विधिक सेवा शिविर 30 जून की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से आमजन के हित में सरकारी योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने शिविर में अपने विभाग से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं के स्टॉल के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर योजनाओं के पात्र लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। शिविर में समाज कल्याण विभाग की ओर से नि-शक्तजनों के लिए व्हीलचैयर, बैसाखी, ट्राईसाइकिल जैसे उपकरणों से जरूरतमंदों को लाभांवित करने को कहा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्वेता शर्मा ने बैठक में सभी अधिकारियों से शिविर की तैयारियों के संबंध में प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की। वहीं अब तक की गई तैयारियों की जानकारी ली।बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर, एसडीएम सवाई माधोपुर रघुनाथ खटीक, जिला परिवहन अधिकारी पीआर जाट, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र सिंह, विकास अधिकारी सरोज बैरवा, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आदि मौजूद थे।

महाराज ने किया संत भवन का शिलान्यास
चौथ का बरवाड़ा. क्षेत्र के ईसरदा गांव में स्थित जैन धर्मशाला पर मंगलवार को प्रवचन सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुनि सुकुमालनंदी ने कहा कि हम सद्कार्य करेंगे तो हमें स्वर्ग व मोक्ष की प्राप्ति होगी व गलत कार्य करेंगे तो नरक के दुखों का सामना करना पड़ेगा। वहीं लोगों को धर्म के मार्ग पर चलने का संदेश दिया तथा धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने का आह्वान किया। इस मौके पर मुनि ने संत भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो