scriptकर्मचारी आंदोलन ने पकड़ा जोर, लोगों की बढ़ी परेशानी | Employee agitation gets caught, people's increased troubles | Patrika News

कर्मचारी आंदोलन ने पकड़ा जोर, लोगों की बढ़ी परेशानी

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 28, 2018 01:59:04 pm

Submitted by:

Subhash

कोषालयों में तीसरे दिन भी कार्य रहा ठप लेखाकर्मियों की हड़ताल जारी

patrika

employee-agitation

सवाईमाधोपुर. विधानसभा चुनावों की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है। मौजूदा सरकार से अपनी मांगों को मनवाने की राजकीय कर्मचारियों की जिद परवान पर चढ़ रही है। इन सब में सबसे ज्यादा नुकसान शहरी और ग्रामीण जरूरतमंद लोगों को उठाना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी जिला मुख्यालय व उपखण्ड मुख्यालयों पर दूर-दराज के गांवों से अर्जी लेकर आने वाले ग्रामीणों को हो रही है। उनको समय के साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इधर, हड़ताल, बहिष्कार और कलमबंदी का दौर जारी है। विभिन्न मांगों को लेकर कोष कार्यालयों के बहार राज कार्य का बहिष्कार कर रहे लेखाकर्मियों का कार्य प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष राधेश्याम प्रजापति ने बताया कि लेखाकर्मी लम्बे समय से पे ग्रेड बढ़ाने, कनिष्ठ लेखाकार का पदनाम बदलकर कनिष्ठ लेखाधिकारी करने आदि कई मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर है। गुरुवार को लेखाकर्मियों ने कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन भी किया। लेखाकर्मियों ने बताया कि शनिवार तक उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर प्रदेश स्तर पर महापड़ाव धरना दिया जाएगा। उधर लेखाकर्मियों के सामूहिक अवकाश पर होने से कोषालयों में कामकाज ठप पड़ा है। इस दौरान डॉ. नगेन्द्र शर्मा, ओंकारलाल मीणा, प्रभाकर शर्मा, गोविंदनारायण गोयल, हुकुमचन्द सोनी, हरिमोहन मीणा, अब्दुल शहिद व दीनदयाल वर्मा आदि मौजूद थे।
दवा विक्रेता आज रखेंगे प्रतिष्ठान बंद
सवाईमाधोपुर.ऑनलाइन दवाओं की बिक्री सहित सात सूत्री मांगों के विरोध में राष्ट्रीय संगठन एआईओसीडी व राज्य स्तरीय संगठन के आह्वान पर शुक्रवार को भारत बंद के तहत दवा की दुकानें बंद रखेंगे। जिला केमिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष दिनेश गोहिल व सवाईमाधोपुर केमिस्ट एसोसिएशन मंत्री ज्ञानचंद जैन ने बताया कि सुबह नौ बजे शहर स्थित दण्डवीर बालाजी से कलक्ट्रेट तक वाहन रैली निकाली जाएगी। वहां विरोध प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।
वन कर्मियों का धरना प्रदर्शन दो को
सवाईमाधोपुर. अधीनस्थ वन कर्मचारी एवं वन श्रमिक संघ की संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में वृक्षपालकों का पद नाम बदलकर वन रक्षक करने व वन रक्षकों को पुलिस के समान वेतन देने की मांग को लेकर 2 अक्टूबर को रणथम्भौर बाघ परियोजना के गेट पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी राजस्थान वन श्रमिक संघ के जिलाध्यक्ष बत्तीलाल मीणा ने दी।
राजस्व कार्मिक आज से रहेंगे हड़ताल पर

बौंली. राजस्व कार्मिक शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। राजस्व कर्मियों ने उप जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि पूर्व में 28 अप्रेल को हुए समझौते की राज्य सरकार द्वारा पालना नहीं करने के विरोध में उपखंड के समस्त राजस्वकर्मी शुक्रवार से सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। ज्ञापन के समय तहसीलदार महेंद्र मीणा, भरतलाल मीणा, वेणीप्रसाद शर्मा, जगदीश प्रसाद, भूरेलाल मीणा, जयप्रकाश मीणा, मनीष जाट उपस्थित रहे।
अधिकारी व कर्मचारी रहेंगे सामूहिक अवकाश पर
खण्डार. तहसील मुख्यालय पर 28 सितम्बर को राज्य सरकार के द्वारा किए गए समझौते की पालना नहीं करने पर समस्त राजस्व कार्मिक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। यह जानकारी पटवार संघ अध्यक्ष प्रताप सिंह ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो