scriptVIDEO: बेरोजगार युवाओं को मिल सकेगा रोजगार | Employment unemployed youth can get jobs | Patrika News

VIDEO: बेरोजगार युवाओं को मिल सकेगा रोजगार

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 06, 2018 01:18:08 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

www.patrika.com/rajasthan-news

sawaimadhopur

sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर. दीन दयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर परिषद परिसर में दस लाख रुपए की लागत से बने शहरी आजीविका केन्द्र का शुक्रवार को सांसद सुखवीर सिंह जौनापुरिया ने आगाज किया।

जौनापुरिया ने कहा कि आजीविका केन्द्र के माध्यम से बेरोजगार युवक-युवतियों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के लिए प्रशिक्षण एवं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पादों की बिक्री तथा प्लेसमेंट संबंधी कार्य कराए जाएंगे। इस केन्द्र के माध्यम से बेरोजगारों के लिए रोजगार सहित अन्य सुविधाएं मिल सकेंगी। इस मौके पर सांसद ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। नगर परिषद सभापति डॉ. विमला शर्मा, यूआईटी अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने भी संबोधित किया।
इस दौरान आजीविका केन्द्र के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को पंजीकृत कर निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने, पंजीकृत शहरी गरीबों को उनकी ओर से किए जा रहे उत्पादों के लिए बाजार उपलब्ध करवाने में सहयोग करना, महिला समूहों के उत्पादों की मार्के िटंग करना तथा महिला समूहों को विपणन का प्रशिक्षण प्रदान करने जैसे कार्य किए जाएंगे।
उद्घाटन अवसर पर नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र कुमार, जिला रोजगार अधिकारी हरीश नैनकवाल सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इस मौके पर एएलएफ के लाभार्थियों को अनुदान राशि के चेक का वितरण भी किया गया। वहीं पोषण अभियान एवं स्वच्छता पखवाड़े के तहत करवाई गई प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी दिए गए।
पुरस्कार पाकर खिले चेहरे
पीपलदा. कस्बे के एक निजी विद्यालय की करीब छह छात्राओं को बौंली में गार्गी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान छात्रा एकता गुर्जर, वरमा गुर्जर, मनीषा वर्मा, लक्ष्मी पूर्विया, पायल योगी, गरिमा शर्मा को पांच-पांच हजार रुपए के चेक दिए।

जलापूर्ति कराने की मांग
सवाईमाधोपुर. भाजपा के ओमप्रकाश डंगोरिया ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर बौंली में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है। पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने बताया कि बौंली को निवाई पेयजल परियोजना से जोडऩे के बाद भी दिन में एक बार जलापूर्ति की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो