scriptविरोध के बीच चरागाह भूमि से हटाया अतिक्रमण | Encroachment removed from pasture land amid protests | Patrika News

विरोध के बीच चरागाह भूमि से हटाया अतिक्रमण

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 17, 2019 12:46:31 am

जटवाड़ा खुर्द में श्मशान के पास भूमि का मामलारहवासियों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

विरोध के बीच चरागाह भूमि से हटाया अतिक्रमण

सवाईमाधोपुर के जटवाड़ा खुर्द में श्मशान के पास चरागाह भूमि पर से नगर विकास न्यास की ओर से हटाया गया अतिक्रमण।

सवाईमाधोपुर. यहां जटवाड़ा खुर्द में श्मशान के पास नाले पर सरकारी चरागाह भूमि पर अतिक्रमण करने पर यूआईटी ने अतिक्रमण को ध्वस्त किया। इस संबंध में रहवासियों ने विरोध किया। इसके बाद बुधवार को विधायक व जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर उनके पक्के मकानों को तोडऩे की शिकायत की है। जानकारी के अनुसार यहां करीब एक दर्जन से अधिक लोगों की ओर से एक महीने पहले से आधा बीघा सरकारी भूमि पर मकान का निर्माण कराया जा रहा था। इस दौरान दो परिवार के व्यक्तियों ने पक्के मकान का निर्माण भी करा दिया था, जबकि कुछ लोग भी निर्माण करा रहे थे। इस संबंध में यूआईटी ने अतिक्रमियों को कई बार मना कर दिया और यहां निर्माण नहीं करने की हिदायत देते हुए नोटिस भी दिए गए, लेकिन लोगों ने निर्माण कार्य बंद नहीं किया। इसके बाद गत १४ अक्टूबर को यूआईटी अधिकारियों ने मानटाउन पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण प्रभारी अमरसिंह, कार्यवाहक तहसीलदार महेश गुप्ता, गिरदावर घनश्याम आदि मौजूद थे।
विरोध में सौंपा ज्ञापन
इधर, लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देते हुए बताया कि गत १५ अक्टूबर को कुछ लोग यूआईटी व मानटाउन थाना पुलिस को साथ लेकर आए और जेसीबी से पक्के मकानों को तोड़ दिया। इससे आर्थिक परेशानी हो रही है। लोगों ने कलक्टर से मकानों को पुन:बनवाने की मांग की। साथ ही भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन सौंपते समय कालू, रमेश, अर्जुन, पूरण, हंसराज, फोटू बंजारा, कानसिंह बंजारा, विष्णु आदि मौजूद थे।
इनका कहना है
जटवाड़ा खुर्द में श्मशान के पास नाले पर सरकारी चरागाह भूमि पर कुछ लोगों की ओर से करीब एक महीने से अतिक्रमण कर मकान बनाए जा रहे थे। इस संबंध में लोगों निर्माण बंद करने को लेकर समझाइश की और नोटिस भी दिए, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद गत १४ अक्टूबर को अतिक्रमण हटाया गया।
परमेश्वर जैलिया, जेईएन, यूआईटी, सवाईमाधोपुर

ट्रेंडिंग वीडियो