scriptहटाया अतिक्रमण, सब्जी मण्डी की रोड दिखी 60 फीट चौड़ी | Encroachment removed, vegetable market road seen 60 feet wide | Patrika News

हटाया अतिक्रमण, सब्जी मण्डी की रोड दिखी 60 फीट चौड़ी

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 20, 2021 08:21:52 pm

Submitted by:

Subhash

हटाया अतिक्रमण, सब्जी मण्डी की रोड दिखी 60 फीट चौड़ी

हटाया अतिक्रमण, सब्जी मण्डी की रोड दिखी 60 फीट चौड़ी

सवाईमाधोपुर. बजरिया सब्जी मण्डी में अतिक्रमण हटाने के बाद चौड़ा हुआ मार्ग।

सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद की ओर से यहां बजरिया सब्जी मण्डी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान अतिक्रमण हटने के बाद सब्जी मण्डी मार्ग 60 फीट चौड़ा हो गया, जबकि वहीं 40 से 45 ठेलों वालों को नजदीक ही पत्थर की टाल व डिस्पेंसरी रोड पर शिफ्ट किया गया।
अलॉट कैबिनों को पाइपों के अंदर रखवाया
परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया कि सब्जी विक्रेता अलॉट कैबिनों के बाहर लगे पाइपों से काफी आगे रोड पर आकर अतिक्रमण कर रखा था। उन्हें समझाइश कर अलॉट स्थान पर पाइप के अंदर ही सब्जी की दुकाने लगाने के लिए पाबंद किया।
सब्जी मण्डी के दोनों ओर परिषद लगाएगी पोल
आयुक्त ने बताया कि सब्जी मण्डी के दोनों ओर मुहानों पर परिषद की ओर से पाइप लगाए जाएंगे। जिससे मण्डी के अंदर सब्जी खरीददार व विक्रेताओं के वाहन नहीं आ जा सकेंगे। पोल लगने के बाद सब्जी मण्डी में सब्जी से संबंधित लोडिंग व अनलोडिंग वाहन ही सुबह के समय अंदर आ-जा सकते है। इससे वहां अतिक्रमण नहीं होगा।
मण्डी का करेंगे सौन्दर्यकरण
आयुक्त ने बताया कि आगामी दिनों में सब्जी मण्डी का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। इसके लिए इन्द्रा मैदान के कॉर्नर पर सब्जी खरीददारों व विक्रेताओं के वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई जाएगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। पार्किंग की व्यवस्था गुरूवार से लागू हो जाएगी।
थानाधिकारी व यातायात प्रभारी करेंगे गश्त
सब्जी मण्डी में अतिक्रमण की समस्याओं को देखते हुए विधायक ने मानटाउन थानाधिकारी जगदीश भारद्वाज व यातायात प्रभारी सुरेश कुमार लगातार गश्त करेंगे। सब्जी मण्डी के आसपास पार्किंग के अलावा अन्य जगह वाहन खड़े होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
गंदगी फैलाने पर परिषद करेगी चालान, दुकानदार रखेंगे डस्टबीन
सब्जी मण्डी के अंदर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ परिषद की ओर से जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त ने बताया कि सब्जी मण्डी में दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि वह अपनी-अपनी दुकानों के सामने डस्टबीन रखें। जिससे की सब्जी मण्डी में गंदगी नहीं हो सकें। रात के समय में डस्टबीन से परिषद की गाड़ी कचरे को उठाकर अन्य जगह ले जाएगी।
विधायक ने किया था दौरा, समझाइश पर हटा अतिक्रमण
सब्जी मण्डी में परेशानी को देखते हुए गत दिनों विधायक दानिश अबरार ने बजरिया स्थित सब्जी मंडी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों, फल व सब्जी विक्रेताओं के साथ ही ग्राहकों से चर्चा की थी। सभी ने मंडी में जाम, गंदगी व आवारा मवेशियों की समस्या से अवगत कराया था। इस पर विधाायक ने दुकानदारों से अतिक्रमण् हटान के लिए समझाइश की थी। इस पर दुकानदार सहमत हो गए। इसके बाद उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को सफाई व अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। साथ ही विधायक ने किसी भी थडी वाले को बेरोजगार नहीं करने व उन्हें निर्धारित स्थान चिन्हित कर शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए थे। विधायक के निर्देश नगर परिषद दस्ते ने पुलिस के सहयोग से बीच सड़क पर ठेला लगाने वाले सब्जी विक्रेताओं को पास ही स्थित पुरानी ट्रक यूनियन सड़क किनारे शिफ्ट कर सब्जी मंडी में जमा गंदगी व कचरे के ढेर उठवाकर सफाई करवाई। पूर्व में भी विधायक के निर्देश पर जिला अस्पताल के सामने मुख्य मार्ग पर जाम की समस्या को देखते हुए वहां लगी थडियों व केबिनों को भी अन्यत्र शिफ्ट करवाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो