scriptटेण्डर खत्म होने के बाद भी नगर परिषद परिसर में पड़ी फोटो कॉपी मशीन | Even after the end of the tender, the photo copy machine lying in the | Patrika News

टेण्डर खत्म होने के बाद भी नगर परिषद परिसर में पड़ी फोटो कॉपी मशीन

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 27, 2021 09:18:11 pm

Submitted by:

Subhash

टेण्डर खत्म होने के बाद भी नगर परिषद परिसर में पड़ी फोटो कॉपी मशीन

टेण्डर खत्म होने के बाद भी नगर परिषद परिसर में पड़ी फोटो कॉपी मशीन

फोटो कॉपी मशीन

सवाईमाधोपुर. नगर परिषद में विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों की उदासीनता के कारण एक ठेकेदार टेण्डर के खत्म होने के बाद भी नगर परिषद से अपने सामान नहीं उठा रहा है। टेण्डर के समाप्त होने के बाद भी ठेकेदार की फोटो कॉपी मशीन नगर परिषद के परिसर में ही पड़ी हुई हैं। लेकिन इसके बाद भी परिषद के अधिकारियों व कार्मिकों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
मार्च में ही खत्म हो गया टेण्डर
जानकारी के अनुसार पूर्व में नगर परिषद की ओर से निर्धारित सरकारी प्रक्रिया के अनुसार घमण्डीलाल नाम के एक ठेकेदार का परिषद के कामकाज व दस्तावेजों के लिए फोटो कॉपी कराने के लिए टेण्डर किया गया था। इसके बाद एक वर्ष तक उक्त ठेके दार की ओर से ही नगर परिषद में फोटो कॉपी का कार्य किया गया था। उक्त ठेकेदार का टेण्डर मार्च में ही पूरा हो गया। इसके बाद परिषद की ओर से निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार उक्त ठेके दार के टेण्डर का नवीनीकरण नहीं करके किसी अन्य ठेकेदार का टेण्डर कर दिया गया है।
लगातार साध रहा संपर्क
सूत्रों के अनुसार उक्त ठेकेदार नगर परिषद में एक बार फिर से फोटो कॉपी का टेण्डर हासिल करने का लगातार प्रयास कर रहा है। गत दिनोंं भी इस संबंध में उक्त ठेकेदार की ओर से परिषद के अधिकारियों व कार्मिकों से संपर्क साधने का प्रयास किया गया था। हालांकि परिषद के अधिकारियों ने उसे वापस भेज दिया था।
नगर परिषद नहीं करेगी भुगतान
नगर परिषद के अधिकारियों ने बताया कि पुराने ठेेकेदार के टेण्डर की अवधि समाप्त हो गई है। और परिषद की ओर से किसी अन्य ठेकेदार को टेण्डर दे दिया गया है। ऐसे में ना तो परिषद की ओर से वर्तमान में पुराने ठेकेदार से फोटो कॉपी का काम कराया जा रहा है और ना ही अब परिषद की ओर से कोई भुगतान किया जाएगा। परिषद की ओर से उसे परिषद परिसर से मशीन हटाने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।
इनका कहना है….
पुरराने ठेकेदार का टेण्डर पूर्व में ही समाप्त हो गया है। अब किसी अन्य ठेेकेदार को फोटो कॉपी का टेण्डर दिया गया है। पूर्व के ठेकेदार से अब काम नहीं कराया जा रहा है और ना ही परिषद की ओर से उसे भुगतान किया जा रहा है। जहां तक पुराने ठेकेदार की मशीन के परिसर में लगे होने की बात है तो मुझे इस बारे मेंं जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो उसे भी जल्द ही हटवा दिया जाएगा।
– नवीन भारद्वाज, आयुक्त, नगर परिषद, सवाईमाधोपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो