आखिर जारी हुए ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र

गंगापुरसिटी . सवर्ण वर्ग की ओर से ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र जारी कराने को लेकर कई दिनों से मांग कर रहे सवर्ण वर्ग की मांग आखिर शुक्रवार को पूरी हो गई। उपखंड प्रशासन की ओर से सवर्ण वर्ग के आर्थिक पिछड़ों को १० प्रतिशत आरक्षण के लिए शुक्रवार को प्रमाण पत्र जारी कराना शुरू कर दिया।

By: Rajeev

Published: 29 Mar 2019, 09:21 PM IST

गंगापुरसिटी . सवर्ण वर्ग की ओर से ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र जारी कराने को लेकर कई दिनों से मांग कर रहे सवर्ण वर्ग की मांग आखिर शुक्रवार को पूरी हो गई। उपखंड प्रशासन की ओर से सवर्ण वर्ग के आर्थिक पिछड़ों को 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए शुक्रवार को प्रमाण पत्र जारी कराना शुरू कर दिया।


उपखंड अधिकारी विजेन्द्र मीना ने बताया कि शुक्रवार से प्रमाण पत्र जारी करना शुरू कर दिया है। इससे पहले पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने सवर्ण वर्ग के लोगों के साथ उपखंड अधिकारी मीना से मुलाकात की और कहा कि प्रशासन की ओर से प्रमाण पत्र जारी करने में टालमटोल की जा रही है।

प्रशासन को तुरन्त प्रमाण पत्र जारी कर बच्चों को राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक घंटे में प्रमाण पत्र जारी करना शुरू नहीं किया गया तो उनकी ओर से आंदोलन किया जाएगा। वहीं इस मामले में शुक्रवार को कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने भी ब्लॉक कांगे्रस देहात अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर प्रमाण पत्र जारी कराने की मांग की। ज्ञापन में बताया गया है कि हिण्डौन सहित अन्य स्थानों पर प्रमाण पत्र जारी किए जा चुके है, लेकिन यहां प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जाने से सवर्ण समाज में रोष है। इस मौके पर मदन पचौरी, वेदप्रकाश मंगल, अजय पाराशर, अरविन्द डिसिल्वा, दीपचंद, जगदीश शर्मा, लवलेश शर्मा एवं गौरव शर्मा आदि मौजूद थे।


वर्ष 2018 के प्रमाण पत्र से भ्रम!


शुक्रवार को जारी प्रमाण पत्र में वर्ष 2018 के लिए मान्य प्रमाण पत्र भी जारी हुए। महेन्द्र गर्ग ने बताया कि वर्ष 2018 के लिए मान्य प्रमाण पत्र जारी होने से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। इधर, उपखंड अधिकारी ने बताया कि प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्र्रिया ऑनलाइन है। इसमें दो साल 2018 और 2019 के ऑप्शन हैं। कई परीक्षा 2017-18 की हैं। आवेदनकर्ता ने जो ऑनलाइन ऑप्शन भरा है, उसी आधार पर वर्ष 2018 और 2019 के प्रमाण पत्र जारी हुए।


नहीं बरतें ढिलाई


सवर्ण वर्ग के लिए ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र जारी करने में प्रशासन को कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। प्रमाण पत्र समय पर जारी किए जाएं ताकि सवर्ण वर्ग के युवाओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।
-रामकेश मीना, विधायक गंगापुरसिटी

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned