गंगापुरसिटी में आयोजित कैम्प में की लोगों के स्वास्थ्य की जांच

187 लोगों की जांच

By: Ravi Mathur

Published: 07 Jun 2018, 11:46 AM IST

गंगापुरसिटी. मानव सेवा संस्थान की ओर से नवीन अनाज मण्डी में बुधवार को लगाए गए नि:शुल्क जांच शिविर में 187 लोगों के ब्लड शुगर, हिमोग्लोबीन, ब्लड ग्रुप की जांचकी गई। शिविर की शुरुआत मुख्य अतिथि मण्डी सचिव श्यामसुन्दर गुप्ता, विशिष्ट अतिथि व्यापार मण्डल अध्यक्ष कमलेश गुप्ता, भाजपा नेता सुशील दीक्षित, प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन अध्यक्ष दीपक नरूका ने व्यापारी रमेश पितलिया ने की।

 

संस्थान संरक्षक विजय गोयल ने बताया की अथितियों का स्वागत संस्थान अध्यक्ष नरदेव गुप्ता एवं कार्यक्रम संयोजक सुनील अतेवा ने किया। मुख्य अतिथि ने कहा मानव सेवा संस्थान अपने नाम के अनुरूप कार्य कर रही है। रमेश पितलिया, कमलेश गुप्ता, सुशील दीक्षित, दीपक नरूका, रिया हॉस्पिटल के प्रभारी परमानन्द सोनी ने कहा की संस्थान के शारदे छात्रावास में अल्प आय की बेटियों के लिए अच्छा काम किया है। कार्यक्रम संयोजक ने गतिविधियों पर प्रकाश डाला। शिविर में उपाध्यक्ष मनीष होण्डा, सचिव संजय ठिकरिया, कोषाध्यक्ष संतोष बंसल, कमलेश गुप्ता, संतोष मेडी, दिनेश ने सहयोग किया।

 


मनाया पर्यावरण दिवस
गंगापुरसिटी. ग्लोबल एग्रीकल्चर एकेडमी ने गत दिवस विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। एकेडमी के कृषि विज्ञान के छात्रों ने भाग लिया।
एकेडमी निदेशक अक्षय जिन्दल ने पर्यावरण दिवस मनाने का महत्व बताया। एग्रीकल्चर विभागाध्यक्ष नवीन गौतम और व्याख्याता नीरज जैन, गौरव शर्मा ने बच्चों को पर्यावरण प्रदूषण से बचाव की जानकारी दी। विद्यालय प्रधानाचार्य एस. एन. शर्मा ने पर्यावरण सुरक्षा पर प्रकाश डाला। विद्यार्थियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण प्रदूषण होने से रोकने की शपथ ली। इस दौरान विद्यालय के विद्यार्थी आकाश, मनीष, अजय, हिम्मत, कु़लदीप, बलवान, लोकेन्द्र, प्रिया, पूजा मौजूद थे।

 

सम्मान पाकर खिले युवाओं के चेहरे
गंगापुरसिटी. उदेईकलां स्थित जयवीर हनुमान मन्दिर परिसर में बुधवार को पूर्विया राजपूत प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। इसमें गांव पूर्विया राजपूत समाज के तृतीय श्रेणी अध्यापक पात्रता परीक्षा में चयनित युवाओं को सम्मानित किया गया।
समाज के योगेन्द्र ने बताया कि श्यामलाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि करणी सेना के जिला मंत्री कृष्णपाल जादौन थे। शिक्षक बनीं कीर्ति कुमारी ने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, लडकियों को किसी भी कार्य में पीछे नहीं रहना चाहिए। इस दौरान अजीत सिंह, दीपक, सुमेर चौहान, विजय मौजूद थे।

Ravi Mathur Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned