स्कूटी योजना बंद करने पर जताया रोष

गंगापुरसिटी . अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर की अध्यक्षता में हुई।

गंगापुरसिटी . अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर की अध्यक्षता में हुई।


बैठक में गुर्जर समाज के युवाओं ने राज्य सरकार की ओर से गुर्जर आरक्षण के ऊपर किए जा रहे कुठाराघात को लेकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि सरकार ने गुर्जर समाज की देवनारायण स्कूटी योजना को बंद कर इसका नाम बदलकर काली बाई भील योजना कर दिया है। इस योजना को पुन: शुरू किया जाए। यह योजना गुर्जर समाज के आराध्य देव श्री देवनारायण भगवान के नाम से है।

इस योजना को बंद कर समाज के मान सम्मान को ठेस पहुंचाई है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान देवनारायण योजना के 500 करोड़ रुपए के बजट को यथावत रखने की मांग की। इसके अलावा गुर्जर आरक्षण आंदोलन में शहीद हुए लोगों के परिजनों एवं विधवाओं को सरकारी नौकरी एवं आर्थिक सहायता देने की मांग रखी।

बैठक में सरकार को चेतावनी दी कि गुर्जर आरक्षण में अन्य जातियों को शामिल करने को सर्वे को बंद कर देवनारायण स्कूटी योजना पुन: शुरू नहीं की तो विशाल रैली कर आंदोलन किया जाएगा। बैठक में मुरारी गुर्जर, धर्मेंद्र ठीकरया, सूबे सिंह बैंसला, राजेश चेची, तोपसिंह बैराड़ा, करतार गुर्जर, महेंद्र गुर्जर, सुरेंद्र सिंह गुर्जर, पिंटू चेची, आशीष गुर्जर, रवि गुर्जर, दिनेश गुर्जर, विकास, सचिन छाबड़ी, मनीष गुर्जर एवं लोकेश खटाना आदि मौजूद रहे।

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned