script

जलसंकट का सामना करना पड़ रहा, सात दिनों से नहीं हो रही जलापूर्ति

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 22, 2019 06:02:41 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

नगर परिषद क्षेत्र की कई कॉलोनियों में अभी से जलसंकट, दूर दराज क्षेत्रों से लाना पड़ रहा पानी
 

जलसंकट का सामना करना पड़ रहा, सात दिनों से नहीं हो रही जलापूर्ति

sawai madhopur news

सवाईमाधोपुर. सर्दी ने दस्तक देना शुरू कर दिया है, लेकिन इस मौसम में भी नगर परिषद क्षेत्र की कई कॉलोनियों में लोगों को गर्मी के समान ही जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। खैरदा के गुर्जर मोहल्ले में तो पिछले एक सप्ताह से जलापूर्ति ही नहीं हो रही है। रामकुंवार, मीठालाल आदि ने बताया कि जलापूर्ति नहीं होने से लोगों को एक किमी दूर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। पूर्व में कॉलोनी में दूषित जलापूर्ति हो रही थी। इस संबंध में जलदाय विभाग को अवगत कराया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ और अब तो मोहल्ले में जलापूर्ति ही नहीं हो रही है। ऐसे में लोगों में रोष है।

बालमंदिर कॉलोनी में लापरवाही का लीकेज, पांच जगहों पर क्षतिग्रस्त हो रही पाइपलाइन, व्यर्थ बह रहा पानी
सवाईमाधोपुर. बजरिया के वार्ड-9 की बालमंदिर कॉलोनी में जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते करीब पांच जगहों पर पानी की पाइपलाइन लीकेज हो रही है। इससे पानी सड़कों पर व्यर्थ बह रहा है और जलापूर्ति भी प्रभावित हो रही है। पार्षद अलका शर्मा ने बताया कि इस संबंध में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से स्थिति जस की तस बनी है।

तीन माह से जलापूर्ति प्रभावित : कॉलोनी में विभिन्न स्थानों पर करीब तीन माह से पाइपलाइन लीकेज हो रही है। इससे कॉलोनी में जलापूर्ति भी प्रभावित हो रही है। साथ ही पानी के बहने से सड़क पर कीचड़ हो रहा है। इसके बाद भी जलदाय विभाग के अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं।

बौंली की जनता को शीघ्र मिलेगा एक दिन के अंतराल में पानी
लम्बे समय से कस्बे में पेयजल की समस्या अब होगी दूर
बौंली. उपखंड मुख्यालय पर बीसलपुर परियोजना के तहत होने वाली पानी की सप्लाई अब 1 दिन के अंतराल में जल्दी ही शुरू होने वाली है। कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष भरतलाल गुर्जर ने बताया कि लंबे समय से कस्बे में पेयजल समस्या है। इस बार बरसात अधिक होने से बीसलपुर बांध में पर्याप्त पानी की आवक हुई है। फिर भी कस्बे में पेयजल समस्या बनी हुई है।

इस पर विधायक इंदिरा मीणा ने जलदाय विभाग के मुख्य अभियंता सीएम चौहान से वार्ता कर परियोजना के तहत विसंगतियों को दूर कर सही मॉनिटरिंग कर 1 दिन के अंतराल में सप्लाई देने की बात कही। साथ ही इंदिरा मीणा ने जलदाय विभाग अधीक्षण अभियंता सीताराम मीणा को भी परियोजना में हो रही विसंगतियों को दूर कर पेयजल में आ रही समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो