सोता रहा परिवार, चोरों ने किए नकदी व जेवरात पार

सोता रहा परिवार, चोरों ने किए नकदी व जेवरात पार

By: rakesh verma

Published: 06 Jan 2020, 01:17 PM IST

खण्डार. यहां पुलिस गश्त को धता बताकर शनिवार देर रात को कस्बे के दो मकानों में एक ही तर्ज पर चोरों ने मकानों के पीछे के जंगले तोड़कर सोने चांदी के जेवरात पर नकदी पार कर ली। परिजनों को चोरी का पता सुबह जाग होने पर चला। सूचना पर मौके पर पहुंचे एएसआई करतार सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया। पीडि़तों ने इस संबंध में खण्डार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।खण्डार थानाधिकारी रामसिंह यादव ने बताया कि देर रात मीणा मोहल्ला निवासी मुकेश पुत्र रामेश्वर मीणा के घर में चोरों ने कमरे के पीछे का जंगला उखाड़ दिया। बाद में कमरे में अलमारी में रखी चांदी की कनकती, पायजेब, चुटकी सहित पांच हजार की नकदी चोरी कर ले गए। घटना के दौरान मकान मालिक घर में ही आगे कमरों में सोए हुए थे। सुबह जाग होने पर घटना का पता चला। इसी प्रकार नित्यानंद कॉलोनी निवासी रमेश पुत्र दुर्गा लाल सैनी के घर भी चोरों ने पीछे के जंगले के लोहे के सरिए निकाल कर घर में घुसे। बाद में कमरे में बक्शे का ताला तोड़कर उसमें रखी सोने की झुमकी, सोने की नथ, सोने का ताबीज, पायजेब व दो हजार की नकदी चोरी कर ले गए। साथ ही कमरे का सारा सामान बिखेर दिया।


जीप से सामान चोरी, शीशा तोड़ा
इसी प्रकार खण्डार कस्बे में बीईईओ कार्यालय के सामने खड़ी बस्सी मोहल्ला निवासी बन्नू साहू की जीप का शुक्रवार रात को चोरों ने आगे का मुख्य शीशा तोड़ दिया। बाद में उन्होंने जीप में लगी एलसीडी को खोलने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं खुली। इस पर उसे भी तोड़ दिया। बाद में जीप में रखे पेनकार्ड व अन्य सामान चोरी कर ले गए।


कस्बे में पुलिस गश्त के नाम पर खानापूर्ति
ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में पिछले दिनों से चोर गिरोह सक्रिय है। इसके बाद भी कस्बे में प्रभावी गश्त नहीं हो पा रही है। पुलिस गश्त के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। कस्बे के मोहल्लों में पैदल गश्त तो कभी नहीं होती है। पुलिस वाहन रात के समय खण्डार थाने से निकलकर मुख्य मार्ग, बालेर रोड, नायपुर रोड, व सवाईमाधोपुर रोडपर गश्त कर खानापूर्ति कर लेते है। जबकि रात्री में पैदल गश्त कस्बे में आवश्यक है। ग्रामीणों का आरोप है कि रात के समय अधिकांश समय कस्बे में गश्त के बजाय थाने की गाड़ी बहरावण्डा खुर्द चौकी इलाके में रहती है। रात बारह बजे बाद गश्त नहीं रहती है। प्रभावी गश्त कराने की मांग की है।


कस्बे में नियमित गश्त की जा रही है। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरते रहे हैं। दो मकानों में चोरी हुई है। इसकी रिपोर्ट दर्जकर ली गई है। चोरों का शीघ्र पता लगाने का प्रयास करेंगे।
रामसिंह यादव, थानाधिकारी खण्डार।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned