जिले में बढ़ रहे है फायरिंग के मामले, पुलिस सुस्त

जिले में बढ़ रहे है फायरिंग के मामले, पुलिस सुस्त

By: Subhash

Published: 20 Nov 2020, 08:46 PM IST

सवाईमाधोपुर. इसे पुलिस प्रशासन की अनदेखी कहे या ढिलाई कि जिले में फायरिंग के लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे है, जबकि पुलिस का रवैया सुस्त है। पिछले एक सप्ताह में जिले में फायरिंग का शुक्रवार को तीसरा मामला सामने आया है। मानटाउन थाना क्षेत्र के दोन्दरी गांव में उस वक्त दहशत फैल गई, जब बाइक सवार तीन युवकों ने एक युवक के पैर में गोली मार दी। घटना के बाद घायल फिरोज गद््दी निवासी दोन्दरी को एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वारदाता के बाद तीनों आरोपी युवक मौके से फरार हो गए।

गांव में मची अफरा-तफरी
इधर, फायरिंग की घटना के बाद पूरे गांव में अफर-तफरी मच गई। मानटाउन थाना पुलिस के अनुसार घायल युवक शाम करीब चार बजे अपने घर से बाइक लेकर निकला था। करीब सौ मीटर की दूरी पर ही पहुंचा था कि रास्ते में एक बाइक पर सवार होकर शाहरूख व उसके दो साथी पहुंचे और फिरोज पर अचानक से फायर कर दिया। इससे घायल के पैर में गोली लगी। घटना की सूचना के बाद मानटाउन थाना पुलिस जिला अस्पताल पहुंची। यहां पुलिस ने घायल के पर्चा बयान लिए। इधर, बाइक सवारों ने युवक फिरोज में किस कारण से फायरिंग की है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

लोगों में बना है रोष
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बदमाशा दिनदहाड़े फायरिंग की घटना को अंजाम दे रहे है लेकिन पुलिस में आरोपियों को पकडऩे में असफल ही साबित हो रही है। इससे लोगों में रोष बना है।

पांच दिन में तीसरी घटना
इधर, गत 16 नवम्बर को पीलोदा थानाक्षेत्र के छोटी उदेई में बाइक सवार बदमाशों ने 18 वर्षीय युवक पर दिनदहाड़े फायरिंग की थी। गंभीर हालत होने से चिकित्सकों ने घायल को जयपुर रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया था। इस दौरान लोगों ने रेलवे ट्रेक व सड़कमार्ग जाम कर दिया था। इसी दिन चौथकाबरवाड़ा थाना क्षेत्र के रजवाना गांव में नशे की हालत में आरोपी ने मंदिर जा रहे रामभजन पर फायरिंग कर दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। तीसरी वारदात शुक्रवार को सवाईमाधोपुर जिले के दोंदरी गांव में हुई।

इनका कहना है
दोंदरी में कुछ लोगों ने फायरिंग की है। इसमें एक जना घायल हुआ है। फायरिंग किस बात को लेकर की है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। मामले की जांच कर रहे है।
दौलतङ्क्षसह, थानाधिकारी, मानटाउन सवाईमाधोपुर

कर रहे है कार्रवाई
जिन थाना क्षेत्रों में फायरिंग की घटना हुई है, वहां आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं करने पर हमने संबंधित थानाधिकारियों को दिया है। एसएचओ,एडिशनल एसपी सहित डीएसटी आदि टीम गठित कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों को शीघ्र पकड़ा जाएगा।
सुधीर चौधरी, पुलिस अधीक्षक, सवाईमाधोपुर

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned