scriptजुमलों में निकाल दिए पांच साल- गहलोत | Five years in jail: Gehlot | Patrika News
सवाई माधोपुर

जुमलों में निकाल दिए पांच साल- गहलोत

निवाई में किया लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार का आगाज

सवाई माधोपुरMar 14, 2019 / 09:43 pm

Vijay Kumar Joliya

sawaimadhopur

निवाई में आयोजित सभा में माला पहना कर स्वागत करते निवाई विधायक एवं अन्य।

टोंक. लोकसभा चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा। इसलिए भाजपा व प्रधानमंत्री के किसी भी जुमले में नहीं आए। प्रधानमंत्री ने कालाधन लाने, बेरोजगारी खत्म करने एवं अच्छे दिन लाने के नाम पर वोट लिए, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए। यह बात गुरुवार को निवाई में राजस्थान में लोकसभा चुनाव का आगाज के लिए आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कही। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाजपा चालीस वर्ष पूर्व गो माता के नाम पर वोट मांगती थी, फिर राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे। अब जम्मू कश्मीर में पुलमावा में हुई घटना के नाम पर वोट मांग रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लोकतंत्र को खतरा है। मतदाता लोक तंत्र में माता-पिता है। इसलिए किसी जुमले में नहीं फंसे। और कांग्रेस के मिशन 25 को पूरा करने में जो भी प्रत्याशी मिले उसे जीता कर सहयोग करे।
उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा ने देश में जाति, धर्म, नफरत व द्वेष का वातावरण बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इनका विरोध कर रहे है। देश की जनता को बेरोजगारी, किसानों की समस्या पर जुमले, भाषण व वादे सुनने को मिले है। केन्द्र सरकार पांच साल में हर मोर्चे पर फैल हुई है। उन्होंने राज्य में कांग्रेस सरकार गठित होने के बाद किए गए कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले पांच वर्ष में जनता के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी चाय की बात करते है, लेकिन गरीबों का पेट भरने के लिए रोटी की बात नहीं करता। इससे पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने क्षेत्र में बाहरीवाद रखा है। उन्होंने पूर्व में मतदाताओं द्वारा अवसर दिए जाने पर रेल, पेयजल, बैंकिंग सहित अनेक कार्य करवाए।
पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा देश में अभी असंतोष एवं भय का वातारा है। टोंक-सवाई माधोपुर के मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर भरोसा जताया था, वो लोकसभा चुनाव में भी बनाए रखने की अपील की। निवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने विश्वास जताया कि विधानसभा क्षेत्र की जनता कांग्रेस के साथ रहेगी। उन्होंने बताया कि सोहेला में ट्रोमा हॉस्पिटल की घोषणा हो चुकी है। उन्होंने निवाई में औद्योगिक क्षेत्र, पीपलू में राजकीय महाविद्यालय एवं गांवों में पेयजल योजना की आवश्यकता जताई। पार्टी जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गाता ने भी विचार व्यक्त किए।

विधानसभा में क्यों नहीं आए मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव के दौरान टोंक नहीं आए, क्योंकि परिणाम उन्हें पता था। अब लोकसभा चुनाव में आए है तो टोंक या प्रदेश के लिए विकास की कोई भी घोषणा नहीं की। सिर्फ कांग्रेस को कोसने का कार्य किया।

इंदिरा गांधी को क्यों भूल गए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने एयर स्ट्राइक की। देश जवानों को उनका सलाम है, लेकिन प्रधानमंत्री यह भूल जाते है कि इंदिरा गांधी ने तो पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। एक लाख सैनिकों का आत्म समर्पण करवा दिया, लेकिन उन्होंने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया। इंदिरा गांधी ने जान की परवाह किए बिना आतंकवाद खत्म किया था।

महंगाई, पेट्रोल के भाव- मोदी है तो मुमकिन है

टोंक में लोकसभा चुनाव के प्रचार के आगाज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए नारे मोदी है तो मुमकिन है पर कटाक्ष करते हुए पायलट ने कहा कि देश में महंगाई बढ़ गई, पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ गए, क्योंकि मोदी है मुमकिन है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है।

मौसम बिगड़ा, अन्य को नहीं मिला अवसर

निवाई में साढ़े चार बजे सीएम व डिप्टी सीएम के आने के बाद मौसम बिगडऩे पर हेलीकॉप्टर के वापस टेक ऑफ करने में परेशानी की संभावनाओं को देखते हुए अन्य को सम्बोधित करने का अवसर नहीं मिला। वहीं पायलट के सम्बोधन के दौरान नमोनारायण मीणा की मुख्यमंत्री से गुफ्तगू चर्चा का विषय बनी रही।

यह रहे मौजूद

सभा में मंच पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा, इटावा-पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा, समाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार, बामनवास विधायक इन्द्रा मीणा, पूर्व सांसद मूलचंद मीणा, कांग्रेस प्रदेश महासचिव दिलीप इसरानी, के अलावा सवाई माधोपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवचरण बैरवा, पूर्व विधायक कमल बैरवा,अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सऊद सईदी, पूर्व जिला प्रमुख रामबिलास चौधरी, प्रधान चन्द्रकला गुर्जर, निवाई शहर अध्यक्ष महावीर प्रसाद पराणा, ब्लाक अध्यक्ष राजेश चौधरी,ऊषा मीणा, सुनील बंसल मंच संचालन किसान नेता श्रीराम चौधरी आदि मौजूद थे।

Home / Sawai Madhopur / जुमलों में निकाल दिए पांच साल- गहलोत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो