जिले में फिर चार जनों की मौत

जिले में फिर चार जनों की मौत

By: Subhash

Updated: 04 May 2021, 09:08 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले में कोरोना महामारी से मौत का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। जिले में बीते 24 घंटे में चार जनों की मौत हुई है। इनमें 2 जने कोरोना पॉजिटिव है, जबकि दो जनो की अन्य बीमारियों से मौत हुई है। ऐसे में अब जिले में कोरोना महामारी से मौत की संख्या बढ़कर 27 पर पहुंच गई है।
एसीएमएचओ डॉ. कैलाश सोनी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में चार जनों की मौत हुई है। इनमें दो जने कोरोना संक्रमित है व दो जनों की अन्य बीमारियों से मौत हुई है। मंगलवार को जिले में अलग-अलग स्थानों से 394 संक्रमित केस मिले है। वहीं जांच किए गए सैंपलों की संख्या 950 है। रिकवर हुए व्यक्ति यों की संख्या 590 है। वहीं एक्टिव कोविड-19 पॉजिटिव संख्या 3160 है। इधर, जिले में कोरोना व अन्य बीमारियों से हो रही मौत से श्मशान में भी जगह कम पड़ रही है।
नहीं मिल रहा पर्याप्त उपचार
जिले में मंगलवार को एक बार फिर उपचार नहीं मिलने से चार जनों ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल में भर्ती रोगियों को सही उपचार की सुविधा नहीं मिल पा रही है। स्थिति ये है इलाज के अभाव में रैफर के दौरान रोगी रास्ते में ही दम तोड़ रहे है।
अब परेशान मरीज व परिजनों की होगी सुनवाई
सवाईमाधोपुर. कोविड 19 कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार को सामान्य चिकित्सालय में कोविड हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। विधायक दानिश अबरार ने बताया कि 3 मई को प्रशासनिक अधिकािरयों एवं चिकित्सकों के साथ जूम ऐप के माध्यम से ऑनलाइन बैठक कर चिकित्सा व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक लिया था। बैठक में अस्पताल आने वाले मरीजों व परिजनों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क स्थापित करने का निर्णय किया था। कोरोना हेल्प डेस्क पर सामान्य चिकित्सालय में आने वाले मरीजों की समस्याएं सुनकर संबंधित अिधकािरयों को अवगत करवाकर निस्तारण करवाया जाएगा। इसके लिए 7 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। टीम सदस्य रोटेशन वाइज रोजाना डेस्क पर सेवाएं देंगे। ये रोजाना शाम को हॉस्पिटल बुलेटिन भी देंगे।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned