scriptगांधी के सपनों को साकार करना होगा | Gandhi's dreams have to be realized | Patrika News

गांधी के सपनों को साकार करना होगा

locationसवाई माधोपुरPublished: Dec 14, 2019 03:37:27 pm

Submitted by:

rakesh verma

गांधी के सपनों को साकार करना होगा

गांधी के सपनों को साकार करना होगा

Gandhi’s dreams have to be realized

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित चौथमाता ट्रस्ट के पास गणेश बगीची में शुक्रवार को महात्मा गांधी आदर्श गांव योजना में चयनित किए जाने पर विशेष ग्राम सभा एवं आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह तथा विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, जिला मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी तेजराम मीना उपस्थित रहे।अध्यक्षता सरपंच शीतल पहाडिय़ा ने की। वही कार्यक्रम में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, एसीईओ रामचंद्र सहित अन्य जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि हमें एकजुट होकर महात्मा गांधी के स्वराज एवं रामराज्य की परिकल्पना को साकार करना है।
यह परिकल्पना तभी साकार होगी जब हम एकजुट होकर समन्वित ढंग से सार्थक प्रयास करेंगे। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि जिले भर में आपके गांव चौथ का बरवाड़ा का चयन महात्मा गांधी आदर्श ग्राम के रूप में चयन हुआ है।अब सब मिलकर अपनी भागीदारी निभाएं तथा गांव के विकास में योगदान दें। कार्यशाला में पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने आदर्श गांव के रूप में गांव को अतिक्रमण मुक्त, स्वच्छ, सुंदर एवं विकसित बनाने की बात कही। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ने योजना की जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि गांव के विभिन्न विभागों के अधिकारी, ग्रामीण, जनप्रतिनिधि, एनजीओ आदि में से 40 लोगों का चयन कर जयपुर कार्यशाला में भेजा जाएगा। इस मौके पर उपस्थित लोगों को कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी सहित गणमान्य लोग रामकिशन मुकुल गुर्जर, कमलेश पहाडिय़ा, ईशाक मोहम्मद, बसंती लाल सैनी आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो