गंगापुरसिटी आयुक्त व लिपिक को भेजा जेल

Ravi Mathur

Publish: May, 18 2018 11:58:46 AM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
गंगापुरसिटी आयुक्त व लिपिक को भेजा जेल

घूसखोरी के आरोप में थे गिरफ्तार
एसीबी ने भरतपुर के न्यायालय में किया पेश

गंगापुरसिटी. मरम्मत कार्य के कार्यादेश जारी करने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा गिरफ्तार नगर परिषद के आयुक्त जितेन्द्र शर्मा व लिपिक राहुल कौशल को विशिष्ट न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम भरतपुर ने गुरुवार को जेल भेज दिया। सवाईमाधोपुर एसीबी चौकी के उपाधीक्षक भैरूंलाल मीना ने बताया कि आयुक्त व लिपिक को केन्द्रीय कारागृह सेवर भरतपुर भेजा गया है।


गौरतलब है कि बड़ी उदेई निवासी ठेकेदार अमजद खान ने गत 14 मई को एसीबी को शिकायत की थी कि उसने दशहरा मैदान में मरम्मत कार्य के लिए ऑनलाइन टेण्डर डाला था। ये उसे 18 प्रतिशत कम दर पर मिला था। इसके कार्यादेश जारी करने की एवज में उससे 16 हजार रुपए की मांग की जा रही है।


पांच हजार रुपए पूर्व में दे दिए तथा 11 हजार रुपए और मांगे जा रहे हैं। शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी टीम ने बुधवार देर रात नगर परिषद गंगापुरसिटी में कार्रवाई को अंजाम देकर लिपिक राहुल कौशल को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। साथ ही रिश्वत की मांग करने वाले आयुक्त जितेन्द्र शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया। देर रात एसीबी दोनों को सवाईमाधोपुर ले गई और गुरुवार को भरतपुर में न्यायालय में पेश किया।


शहर में रही चर्चा
एसीबी द्वारा आयुक्त और लिपिक को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार करने की गुरुवार को शहर में चर्चा रही। लोग भ्रष्टाचार को लेकर चर्चा करते रहे साथ ही दोनों को कोर्ट में पेश किए जाने की बात को लेकर एक-दूसरे से पूछताछ करते नजर आए। अधिकारियों में भी इस कार्रवाई की चर्चा रही।

 

टीम ने दर्ज किए बयान
गंगापुरसिटी. भारत बंद के दौरान दो अप्रेल को उपद्रव के मामले में गुरुवार को सीआईडी सीबी की जांच टीम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में यहां पहुंची। टीम ने उपखण्ड अधिकारी बाबूलाल जाट के बयान दर्ज किए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले का अनुसंधान किया जा रहा है।

गौरतलब है कि दो अप्रेल को भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव के बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा था। शहर में कफ्र्यू लगा दिया गया था। कोतवाली थाने में उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शुरू में मामले की जांच पुलिस की ओर से की जा रही थी, लेकिन बाद में जांच सीआईडी सीबी के सुपुर्द कर दी गई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned