scriptसौन्दर्यकरण के स्थान पर पार्क को बना रहे कचराघर | Garbage houses are making the park in place of beautification | Patrika News

सौन्दर्यकरण के स्थान पर पार्क को बना रहे कचराघर

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 18, 2020 07:48:39 pm

Submitted by:

Subhash

सौन्दर्यकरण के स्थान पर पार्क को बना रहे कचराघर

सौन्दर्यकरण के स्थान पर पार्क को बना रहे कचराघर

सवाईमाधोपुर बजरिया में पुरानी ट्रक यूनियन के पास चेतक पार्क में फैला कचरा व खड़े नगरपरिषद के वाहन।

सवाईमाधोपुर. नगर परिषद की ओर से जिला मुख्यालय बजरिया में पुराना ट्रक यूनियन के पास स्थित चेतक पार्क को डंपिंग यार्ड बना दिया है। ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों ने कई बार नगर परिषद आयुक्त को शिकायत करने के बाद भी कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही ह।
दरअसल,नगर परिषद ने पुरानी ट्रक यूनियन के पास रिहायसी इलाके में बाजार के बीचों बीच स्थित चेतक पार्क को पिछले 6 महीने से कचरागाह बनाया हुआ है। चेतक पार्क में पूरे शहर का कचरा नगर परिषद के टैम्पो, ट्रैक्टर के माध्यम से लाया जाता है और पार्क में डाल दिया जाता है। कचरे के ढेरों में कच्ची बस्ती के कई परिवार कचरा बीनते हुए नजर आते हैं।
आती है बदबू
कचरे से उठने वाली भयानक बदबू से आस पास के कॉलोनी वासियों एवं बाजार के दुकानदारों का जीना दुश्वार हो रहा है । दुकानदारों एवं स्थानीय लोगो ने नगर परिषद आयुक्त को कई बार लिखित में भी शिकायत की है। यही नहीं स्थानीय लोगों ने एसडीएम और कलक्टर से भी चेतक पार्क से कचरागाह हटवाने को लेकर ज्ञापन दिए है लेकिन उसके बाद भी जिला प्रशासन मूकदर्शक बना है ।
सौन्दर्यकरण के स्थान पर कचरा
शहर के अधिकांश पार्को को अमृत योजना के तहत विकसित किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ सबसे पुराना पार्क होने के चलते इसका सौन्दर्यरण नहीं कराया गया,जबकि अब इसे कचरागाह ही बना दिया। लोगो का कहना है कि पार्क में शाम को समाजकंटकों का जमावड़ा रहता है।
…………………..
इनका कहना है
चेतक पार्क में कचरा इकट््ठा कर सूरवाल स्थित डम्पिंग यार्ड भेजा जा रहा है। पार्क में कचरे को एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है।
शिवराम, स्वास्थ्य निरीक्षक, नगदपरिषद सवाईमाधोपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो