scriptगौरव पथ को तरसे ग्रामीण | Gaurav path | Patrika News

गौरव पथ को तरसे ग्रामीण

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 16, 2019 01:55:48 pm

Submitted by:

rakesh verma

गौरव पथ को तरसे ग्रामीण

डिडायच से कीचड़ से बेकार हुई सड़क

चौथकाबरवाड़ा. डिडायच से कीचड़ से बेकार हुई सड़क

चौथकाबरवाड़ा. उपखंड क्षेत्र के डिडायच गांव में सार्वजनिक निर्माण विभाग का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। गौरतलब है कि विभाग द्वारा एक ही सड़क का दो बार शिलान्यास करवाने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया गया। खास बात यह है कि पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल से विभाग के अधिकारियों द्वारा सड़क का शिलान्यास करवाया गया, लेकिन कार्य शुरू नहीं किया गया। वहीं वर्तमान सरकार के विधायक अशोक बेरवा से पुन: शिलान्यास करवा दिया गया, लेकिन फिर भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया। इसको लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणो ने बताया कि डिडायच गांव में बनाए जा रहे गौरव पथ का दो बार शिलान्यास होने के बावजूद भी विभाग द्वारा सड़क नहीं बनाइ गई। ऐसे में बारिश के समय कीचड़ से भरी सड़क से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अफसरों ने झाड़ा पल्ला
सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता मुरारीलाल मीना ने बताया कि डिडायच गांव में गौरव पथ की स्वीकृति है। ऐसे में पूर्व संसदीय सचिव से इसका शिलान्यास करवा कर निर्माण कार्य शुरू करवाना था, लेकिन ठेकेदार द्वारा पूर्व में की गई सड़क निर्माण कार्यों का भुगतान नहीं मिलने से निर्माण कार्य बंद हो गया। सरकार बदलने के बाद वर्तमान विधायक से गौरव पथ का शिलान्यास करवाया गया, लेकिन बजट नहीं होने से कार्य रुका है।

गौरव पथ निर्माण कार्य करवाने के लिए बजट नहीं होने के कारण कार्य रुक गया था। जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा।
अशोक बैरवा, विधायक, खण्डार


गौरव पथ निर्माण कार्य को लेकर विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करा दिया गया है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है।
कविता जागिंड़ सरपंच, डिडायच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो