script‘स्थानीय प्रत्याशी को ही दें टिकटÓ | 'Give tickets only to local candidates' | Patrika News

‘स्थानीय प्रत्याशी को ही दें टिकटÓ

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 21, 2018 11:46:28 am

Submitted by:

Subhash

www.patrika.com/rajasthan-news

patrika

सवाईमाधोपुर के पार्टी पदाधिकारियों की रायशुमारी बैठक में उपस्थित पदाधिकारी।


सवाईमाधोपुर. राजधानी जयपुर में प्रदेश भाजपा की ओर से रायशुमारी का दूसरा चरण शनिवार से शुरू किया गया। रायशुमारी में पहले दिन भरतपुर संभाग के चारों जिलों के साथ अजमेर शहर, देहात, टोंक, दौसा से बुलाए गए अपेक्षित पदाधिकारियों से रायशुमारी की गई। सवाईमाधोपुर के पार्टी पदाधिकारियों की रायशुमारी बैठक में सवाईमाधोपुर एवं खण्डार क्षेत्र के पदाधिकारियों ने स्थानीय को टिकट देने की मांग की। वहीं बाहरी को टिकट देने का विरोध किया।
गंगापुरसिटी व बामनवास विधानसभा की बैठक में विरोध जैसी बात नहीं आई। सवाईमाधोपुर विधानसभा की बैठक भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी एवं मंत्री यूनुस खान ने ली। इस दौरान सकारात्मक बातें पूछी तो पदाधिकारियों ने विधायक के विकास कार्य गिनाए। नकारात्मक पक्ष पूछने पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह भाया ने कहा कि शहरी क्षेत्र में पार्टी की छवि अच्छी नहीं है। भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष कमल मीणा ने भी स्थानीय को टिकट देने की मांग की। बैठक में जिले से करीब 135 लोगों को बुलाया गया था। सबसे अलग-अलग रायशुमारी की गई।
इनमें सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, गंगापुर सिटी विधायक मानसिंह गुर्जर, खण्डार विधायक जितेंद्र गोठवाल, बामनवास विधायक कुंजीलाल मीना व जिलाध्यक्ष सुरेश जैन सहित पार्टी पदाधिकारी, पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधि शामिल थे। विधायक दीयाकुमारी बैठक में शामिल नहीं आई।
पर्ची से जाना दावेदारों का ‘दमÓ
गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र से कुल 41 लोगों को रायशुमारी के लिए बुलाया गया। इसमें पूर्व मंडल अध्यक्षों को शामिल नहीं करते हुए कुल 34 लोगों से राय जानी। इन लोगों को मौखिक रूप से मंच के माध्यम से या गुप्त रूप से अपनी राय पर्ची पर प्रत्याशी का नाम लिखकर देने को कहा गया। सभी 34 लोगों ने गुप्त रूप से पर्ची पर अपने पसंद के उम्मीदवार का नाम लिखा।
इस दौरान मुख्य रूप से विधायक मान सिंह गुर्जर, पूर्व सभापति हरिप्रसाद बोहरा, विशम्भरदयाल सिंघल, शिवकुमार शर्मा, जमनालाल वैष्णव, मुकेश सोनी, सुनीता गुर्जर, बच्चूलाल गर्ग, गोपाल धमोनिया, सभापति संगीता बोहरा, सुशील दीक्षित, मुकेश सेेकेट्री एवं महेन्द्र दीक्षित आदि ने अपनी राय दी।
बामनवास विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने चर्चा की। यहां बुलाए 32 श्रेणी के पदाधिकारियों से प्रत्येक से तीन-तीन संभावित प्रत्याशियों के नामों की पर्ची बॉक्स में डलवाई गए। बैठक के दौरान व्यक्ति विशेष के नाम पर चर्चा नहीं हुई। कार्यकर्ताओं ने सही व्यक्ति को टिकट देने की मांग रखी।
खण्डार विधानसभा क्षेत्र की बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों में गुटबाजी दिखाई दी। एक धड़े के चौथकाबरवाड़ा के ब्लाक अध्यक्ष शक्ति सिंह व महामंत्री बाबूलाल सैनी, निर्मल दुबे, विजेन्द्र सिंह, गंगाशकर, गोपाल जांगिड़ आदि ने क्षेत्र के विकास कार्यों का पक्ष रखते हुए प्रत्याशी नहीं बदलने की बात कही। जबकि दूसरे धड़े के पूर्व प्रधान गिर्राज गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख प्रहलाद मथुरिया, हंसराज बैरवा, दीनदयाल सेन आदि पदाधिकारियों ने स्थानीय को टिकट देने की मांग की। वहीं पार्टी पदाधिकारियों में गुटबाजी को खत्म करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो