script

बजरी माफिया के हौसले बुलंद : ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार गंभीर घायल

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 18, 2019 10:52:14 pm

नए रास्ते बनाकर निकल रहे वाहन

बजरी माफिया के हौसले बुलंद : ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार गंभीर घायल

खिरनी क्षेत्र के पुरा गांव में पुलिस द्वारा जब्त की गई ट्रैक्टर-ट्रॉली।

खिरनी. क्षेत्र के ग्राम पंचायत जोलन्दा के पुरा गांव में दोपहर तीन बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली से बाइक भिड़ंत में एक जना गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे एंबुलेंस की मदद से भाड़ौती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार पीपलवाड़ा निवासी 28 वर्षीय राकेश मीणा अपनी बहन के साथ मोटरसाइकिल पर खिरनी की ओर जा रहा था, तभी सड़क किनारे एक खेत में से तेज गति में खाली ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर लेते समय सामने से आ रही बाइक की भिड़ंत हो गई। जिससे बाइक सवार गंभीर घायल हो गया। एम्बुलेंस की सहायता से घायल को भाड़ौती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां घायल का हालत गंभीर होने के कारण उसे सवाई माधोपुर रैफर कर दिया गया।
हादसे के बाद तीन ट्रैक्टर ट्रॉली किए जब्त
पुरा गांव में शुक्रवार दोपहर हुए हादसे के बाद पुलिस प्रशासन मय जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बजरी से भरी हुई 3 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त की। साथ ही चालक मौके पर ट्रैक्टरों को छोड़कर भाग गए। आसपास के ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने तीनो ट्रैक्टर ट्रॉली को नहर के पास कच्चे रास्ते से बाहर निकाला और जब्त कर तीनों ट्रैक्टरों को चौकी में लाकर खड़ा करवाया है।
महेश्वरा स्टॉक पर देर रात भर रहे हैं डंपर
खिरनी कस्बे के गुर्जर बस स्टैंड से रोजाना खाली ट्रैक्टर ट्रॉली व डंफर निकलते हैं। पुलिस का नाका लगने के बाद भी उनके सामने से रोजाना सौ से खाली ट्रैक्टर ट्रॉली व ३०-४० के बीच डंपर महेश्वरा गांव पहुंचते हैं। जहां खेतों में बने बजरी के स्टॉक पर से बजरी भरकर ट्रैक्टर ट्रॉली नहर के कच्चे रास्ते से भाड़ौती हाइवे पर पहुंच जाते हैं। जहां तेज गति में भाड़ौती पुलिस चौकी के सामने से बेधड़क निकल रहे हैं। इसके अलावा डंपर बजरी भरने के बाद जामडोली के रास्ते से निवाई होते हुए जयपुर निकल रहे हैं।
कल हुए हादसे के बाद भी नहीं जागा प्रशासन
शादी समारोह में गुरुवार को जयपुर जाते समय खिरनी निवासी एडीईओ एजाज अली की कार बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई थी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा इन पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।
अवैध बजरी परिवहन से बढ़ रहे हादसे
ग्रामीणों का आरोप है कि बनास नदी से लगातार बजरी का अवैध परिवहन हो रहा है। आए दिन दुर्घटना होने के बाद भी प्रशासन इसको लेकर गंभीर नहीं है। खिरनी पुलिस का नाका गुर्जर बस स्टैंड पर लगा रखा है। खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली उन्हीं के सामने से निकलते हैं और बनास नदी से बजरी भरकर नहर के कच्चे रास्ते से गुजरते हैं, जो भाड़ौती हाईवे पर पहुंचने के बाद पुलिस चौकी के सामने से तेज गति में निकल रहे हैं। ग्रामीणों ने जोलन्दा नहर पर आरएसी का जाब्ता लगवाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो