जीएसएस भवन क्षतिग्रस्त, कीचड़ से गुजरने की मजबूरी

Shubham Mittal

Publish: Jan, 14 2018 05:17:55 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
जीएसएस भवन क्षतिग्रस्त, कीचड़ से गुजरने की मजबूरी

जीएसएस भवन क्षतिग्रस्त, कीचड़ से गुजरने की मजबूरी

बाहर बैठकर काम करते हैं कर्मचारी
बहरावण्डा खुर्द . कस्बे में स्थित जयपुर विद्युत वितरण निगम के जीएसएस कार्यालय भवन जर्जर हो रहा है। स्थिति यह है कि निगम के अभियंता व कर्मचारी बाहर बैठकर ही कार्य कर रहे हैं। कनिष्ठ अभियन्ता ने भवन के क्षतिग्रस्त होने के कारण अपना बैठने और कार्य करने का दफ्तर यहां से बदलकर खण्डेवला जीएसएस पर कर लिया है।

लेकिन इस जीएसएस के अन्य कार्मिकों को मजबूरी में बाहर बैठकर कार्य करना पड़ रहा है। जीएसएस के इस भवन में कार्मिकों को बैठने के लिए कुर्सियां तक उपलब्ध नहीं है। भवन की दीवारों में दरारें आ गई है, छत से प्लास्टर उखड़ता रहता है। जीएसएस के कार्मिको ने बताया कि कार्यालय का भवन दो सालों से जर्जर है। कुछ महीनों पहले छत से प्लास्टर गिरने की वजह से एक कार्मिक चोटिल भी हो चुका है।

कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन भवन मरम्मत को लेकर कोई कार्य नहीं किया गया। कनिष्ठ अभियन्ता के खण्डेवला कार्यालय में बैठने की वजह से स्थानीय और आसपास के ग्रामीणों को बिजली सम्बन्धित समस्याओं, कार्यों और अभियन्ताओं से मिलने के लिए 7-8 किलोमीटर दूर खण्डेवला तक जाना पड़ता है। कर्मचारियों सहित ग्रामीणों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से जीएसएस के क्षतिग्रस्त भवन को मरम्मत करवाकर मजबूत करने या नवीन भवन बनवाने की मांग की है।


कीचड़ से गुजरने की मजबूरी
बौंली. ग्राम पंचायत बागडोली में गुर्जर मोहल्ले में सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना पड़ रहा है। ग्रामीण लक्ष्मण सिंह गुर्जर, रामधन गुर्जर, हनुमान गुर्जर, सीताराम गुर्जर ने बताया कि रास्ते पर नालियों का निर्माण नहीं होने से घरों का पानी सड़क पर आ रहा है। इससे कीचड़ फैल रहा है और लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने रास्ते पर सड़क व नाली निर्माण की मांग की है।

बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का बनाया चालान
चौथ का बरवाड़ा. थाना पुलिस ने शनिवार शाम को अवैध व ओवरलोड बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का चालान बनाया। हैडकांस्टेबल भरत लाल गुर्जर ने बताया कि इस तरह अन्य दुपहिया वाहनों के भी चालन काटे गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned