scriptअमरूद में 19 व तारामीरा के लागत मूल्य में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी | Guava 19 and Taramira 30 increase in cost price | Patrika News

अमरूद में 19 व तारामीरा के लागत मूल्य में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 25, 2021 07:32:34 pm

Submitted by:

rakesh verma

अमरूद में 19 व तारामीरा के लागत मूल्य में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी
सवाईमाधोपुर. सवाईमाधोपुर केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रशासक व जिला कलक्टर ने सोमवार को बैंक की सभी शाखाओं के प्रबंधकों व तकनीकी ग्रुप की बैठक ली।

अमरूद में 19 व तारामीरा के लागत मूल्य में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी

सवाईमाधोपुर. सवाईमाधोपुर केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रशासक व जिला कलक्टर ने सोमवार को बैंक की सभी शाखाओं के प्रबंधकों व तकनीकी ग्रुप की बैठक ली। कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने दिए गए ऋण, जमा, वसूली और बैंक की अन्य गतिविधियों पर चर्चा की।बैठक में तकनीकी गु्रप ने चालू रबी और आगामी खरीफ फसलों का प्रति हैक्टेयर लागत मूल्य तय किया। इसके हिसाब से केन्द्रीय सहकारी बैंक अल्पकालीन कृषि ऋण किसानों को वितरित करेगा। लागत मूल्य को बिजली, डीजल, लेबर, मशीनरी, कीटनाशक, खाद, बीज आदि के मूल्यों में विचलन के आधार पर तय किया। सिंचित व असिंचित क्षेत्र में लागत मूल्य अलग-अलग निर्धारित किए है। सिंचित क्षेत्र में मिर्च में 1.5, गेहूं में 1.9, सरसों में 3.1, जौ में 10, अमरूद में 19 तथा तारामीरा के लागत मूल्य में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। बैठक में गाय, भैंस, बकरी आदि पालतू पशुओं की प्रति यूनिट पूर्व निर्धारित दर को समुचित मानते हुए परिवर्तन नहीं करने का निर्णय किया। इन दरों के हिसाब से पशुपालकों को इनकी खरीद के लिए लोन दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो