गुर्जर समाज ने निकाली आक्रोश रैली,ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई समस्या

Shubham Mittal

Publish: Jan, 13 2018 04:07:42 (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
गुर्जर समाज ने निकाली आक्रोश रैली,ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई समस्या

गुर्जर समाज ने निकाली आक्रोश रैली,ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताई समस्या

 

सभा में उठाया आरक्षण का मुद््दा...

सवाईमाधोपुर. पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज की ओर से शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दशहरा मैदान से लेकर जिला कलक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकालकर विरोध जताया। इसके बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले दशहरा मैदान के सामने फूल उत्कृष्टता केन्द्र परिसर में सभा हुई। इस दौरान मेरठ से आए अतुल प्रधान ने कहा कि राज्य सरकार व गुर्जर समाज के समझौते के अनुसार पांच प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया गया। इससे समाज में रोष है।

समय रहते पांच प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया गया, तो पूरे राजस्थान में गुर्जर समाज आंदोलन करेगा। गंगापुरसिटी युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शनसिंह गुर्जर ने युवाओं से कहा कि आरक्षण हमारा हक है, इसे लेकर रहेंगे। वक्ताओं ने बताया कि गुर्जर समाज पिछले कई वर्षों से आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहा है। आरक्षण की लड़ाई के लिए गुर्जर समाज एक है, पूरे समाज के साथ मिलकर लड़ेंगे।

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य बत्तीलाल हथड़ौली, दीपक गुर्जर, रामधन गुर्जर, बत्तीलाल श्यामोली, रामकेश गुर्जर, हेमराज, राकेश मलारना, वीरेन्द्र धाबाई, आशाराम गुर्जर आदि मौजूद थे। दशहरा मैदान के सामने से आसमभा के बाद आरक्षण की मांग को लेकर रैली निकाली। यहां से रवाना हुई रैली रणथम्भौर सर्किल, हम्मीर पुलिया, रेलवे स्टेशन बजरिया होते हुए जिला कलक्ट्रेट पहुंची।


तैनात रहा पुलिस जाप्ता
गुर्जर समाज की आक्रोश रैली व विरोध को देखते हुए जिला कलक्ट्रेट पर भारी जाप्ता लगाया गया। लोगों ने कलक्ट्रेट के सामने बैठ कर नारेबाजी की और विरोध जताया। इसके बाद पुलिस ने मुख्य द्वार पर लोगों को रोक लिया। यहां से आगे कलक्ट्रेट के चैनल गेट पर भी विरोध किया। इसके बाद एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिला कलक्टर के समक्ष पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग रखी।

सवाईमाधोपुर. छाण. जिला कलक्टर केसी वर्मा ने शुक्रवार को दूमोदा अटल सेवा केन्द्र पर जनसुनवाई की। वहीं हलोन्दा ग्राम पंचायत भवन में रात्रि चौपाल में जन समस्याओं का समाधान किया। जिला कलक्टर ने दूमोदा में जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की जंगली पशुओं की समस्या के शीघ्र ही समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही क्षेत्र में फैन्सिंग कराई जाएगी। इससे जंगली पशुओं से ग्रामीणों की फसलों व मानवीय संसाधनों को सुरक्षा संभव हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को फैन्सिंग का सदुपयोग करना है। फैन्सिंग में बिजली का करंट दौड़ाकर स्वयं की जान को जोखिम में नहीं डालना है। उन्होंने ग्रामीणों को खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के लिए उपखण्ड अधिकारी को अपील करने की सलाह दी। इसी तरह हलोन्दा के ग्रामीणों ने कई समस्याओं को जिला कलक्टर के समक्ष रखा। ग्रामीणों ने पुरानी कब्जे की भूमि जिसे भू-प्रबन्धक ने चरागाह दर्ज कर दिया गया है, उसको वापस खातेदारी करने की मांग की। कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी लक्ष्मीकान्त कटारा को प्रकरण निस्तारण के निर्देश दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned