script

चौथे दिन भी कुशालीदर्रा में डटे रहे गुर्जर

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 15, 2019 02:30:32 pm

Submitted by:

rakesh verma

चौथे दिन भी कुशालीदर्रा में डटे रहे गुर्जर

रसोई तैयार करते पचीपल्या गांव के लोग।

कुशालीदर्रा जाम स्थल पर सीमेंट की भट्टी पर रसोई तैयार करते पचीपल्या गांव के लोग।

छाण. गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते गुरुवार को भी चौथे दिन को भी चौथे दिन गुर्जर आंदोलनकारी कुशालीदर्रा तिराहे पर बड़ी संख्या में डटे रहे। इससे टोंक शिवपुरी स्टेट हाइवे जाम रहा। वहीं गुरुवार को पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी आंदोलन में भागीदारी निभाई। आवागमन ठप रहा तथा बसों का संचालन नहीं होने से टैक्सी चालक कुशालीदर्रा तक का ही मनमाना किराया वसूल रहे है।

कर्नल के फैसले पर टिकी रही नजरे
पांच प्रतिशत आरक्षण का विधेयक पारित होने के बाद से कुशालीदर्रा जाम स्थल पर उपस्थित गुर्जर आंदोलनकारियों की नजरें कर्नल बैंसला के फैसले पर टिकी रही। साथ ही उन्होंने कहा कि बैंसला के आदेश के बाद ही कुशालीदर्रा जाम स्थल से हटेंगे।

हंसी ठठोली एवं पद दंगल मुख्य आकर्षण : कुशालीदर्रा जाम स्थल पर गुर्जर समाज के पंच पटेल बीच सभा में एक दूसरे गोत्र के लोगों पर हंसी मजाक कर ठठोली करते रहे। वहीं पद दंगल से समय व्यतीत करते नजर आए। गुरुवार को कैलाशपुरी गांव की पार्टी ने प्रस्तुति दी।

मकसुदनपुरा गांव की ओर से अल्पाहार : गुरुवार को कुशालीदर्रा जाम स्थल पर मलारना ट्रैक के पास स्थित गांव मकसूदनपुरा की ओर से करीब एक हजार किलो नारंगी, केला एवं अनार आंदोलनकारियों को दोपहर में वितरित किए गए। सुबह कचौरी व जलेबी का नाश्ता फलौदी गांव की ओर से दिया गया।

जामस्थल पर ही तैयार किया जा रहा खाना : गांव के लोग कुशालीदर्रा जामस्थल पर भट्टी बनाकर खाना तैयार करते नजर आए। गुरुवार सुबह पादड़ा विस्थापन की ओर से रसोई तैयार की गई तथा शाम को पचीपल्या की ओर से आंदोलनकारियों को भोजन करवाया गया।

कोटा-दौसा रोड जाम करने की चेतावनी
सवाईमाधोपुर. रवांजना चौड़ स्थित देवधाम मंदिर पर भगवान देवनारायण मेले का समापन हुआ। इस दौरान गुर्जर समाज के लोगों ने शोभायात्रा निकाली। इसमें गुर्जर समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। मेला समिति अध्यक्ष बनवारीसिंह अवाना ने बताया कि इस दौरान गुर्जर समाज आरक्षण आंदोलन मुद््दे पर चर्चा हुई। मेले में गुर्जर समाज के लोगों ने आरक्षण को लेकर कोटा-दौसा रोड जाम करने की चेतावनी दी है। इस दौरान समाज के कई लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो