scriptगुर्जर आंदोलन पर शनिवार सुबह होगी वार्ता, गुर्जर नेता बोले सरकार की ओर से मांग पत्र का ड्राफ्ट हमारे पास नहीं आया | gurjar aandolan news sawai madhopur | Patrika News

गुर्जर आंदोलन पर शनिवार सुबह होगी वार्ता, गुर्जर नेता बोले सरकार की ओर से मांग पत्र का ड्राफ्ट हमारे पास नहीं आया

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 16, 2019 12:46:38 am

Submitted by:

abdul bari

एडवोकेट शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि समझौते का जो ड्राफ्ट है वो जयपुर से नही आ पाया। हमें 4 घण्टे वहां बिठाए रखा। हम वापस आ गए।

gurjar aandolan

गुर्जर आंदोलन पर शनिवार सुबह होगी वार्ता, गुर्जर नेता बोले सरकार की ओर से मांग पत्र का ड्राफ्ट हमारे पास नहीं आया

मलारना डूंगर.

आरक्षण आंदोलन को समाप्त करने को लेकर सरकार द्वारा पारित बिल में रही खामियों को दूर करने सहित आधा दर्जन बिंदुओं पर शुक्रवार को आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति व सरकार के प्रतिनिधियों के बीच मलारना डूंगर राजीव गांधी सेवा केंद्र में शुक्रवार को करीब 4 घण्टे बैठक का दौर चला।
आरक्षण की आग को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज के नेताओ ने अपना मांग पत्र सरकार के प्रतिनिधि पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को सौंपा। इसके बाद ड्राफ्ट जयपुर भेजा गया। जयपुर में सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों ने सीएम के निर्देशन में मांग पत्र पर मंथन कर वापस मलारना डूंगर भेजा। जहां देर शाम तक आंदोलन कारियो की समिति व सरकार के प्रतिनिधियो के बीच चर्चा हुई, लेकिन शाम तक भी आंदोलन समाप्ति की घोषणा नही हो सकी।

ड्राफ्ट नही आया, यदि आया है तो मंत्री के पास आया होगा
इस मसले पर चर्चा के बाद ट्रेक पर पहुंचे एडवोकेट शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि समझौते का जो ड्राफ्ट है वो जयपुर से नही आ पाया। हमें 4 घण्टे वहां बिठाए रखा। हम वापस आ गए। अब सुबह 10 बजे मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने आने की बात कही है। समझौते का जो ड्राफ्ट है उसे कर्नल साहब एग्जामिन कर लेंगे। इसके बाद समाज के सामने पढ़ कर सुनाया जाएगा। समाज स्वीकार करेगा तो ही निर्णय लिया जाएगा। उधर, विजय बैसला ने भी साफ कहा कि हमे वहां बुला लिया और चार घण्टे बैठाए रखा, लेकिन मांग पत्र का ड्राफ्ट नही आया। यदि आया है तो मंत्री के पास आया होगा। हमें तो इस बारे में किसी ने नहीं बताया इसलिए हमारा आंदोलन जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो