आधा दर्जन दूध डेयरियों पर छापा

आधा दर्जन दूध डेयरियों पर छापा

नमूने लिए नकली देशी घी की शिकायत पर की कार्रवाई
सवाईमाधोपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से नकली घी बनाकर बेचने वाली दूध डेयरी के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी छापेमार कार्रवाई की गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्स विभाग व डेयरी विभाग की संयुक्त टीम ने बजरिया स्थित करीब आधा दर्जन डेयरी उत्पादों की दुकानों पर छापे मारे और घी व अन्य डेयरी उत्पादों के नमूने लिए।खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी जैन ने बताया कि कार्रवाई के दौरान तीन दुकानों से देशी घी के नमूने लिए गए। इस दौरान सरस डेयरी एमडी जीपी मीणा आदि मौजूद थे।


दुकानदारों में मचा हड़कंप
चिकित्सा एवं डेयरी विभाग की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए बजरिया में कई दुकानदार दुकान बंद करके भाग छूटे।


जयपुर भेजे जाएंगे नमूने
अधिकारियों ने बताया कि लिए गए नमूनों को अब जल्द ही जांच के लिए जयपुर स्थित प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जांच में उत्पादों में मिलावट पाए जाने पर कोर्ट में विके्रताओं के खिलाफ चालान पेश करने की कार्रवाई की जाएगी।


जिला कलक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई
जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से जिला मुख्यालय पर नकली घी के कारोबार के संचालन की शिकायत मिल रही थी। इस पर उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी व डेयरी विभाग को इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

बजरिया में तीन दुकानों से घी के सैंपल लिए है। इन्हें जांच के लिए जयपुर भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
पीसी जैन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, सवाईमाधोपुर।

rakesh verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned