scriptहमें हमारा हक दिला दो, उपजिला कलक्टर को बताई पीड़ा | hamen hamaara hak dila do | Patrika News

हमें हमारा हक दिला दो, उपजिला कलक्टर को बताई पीड़ा

locationसवाई माधोपुरPublished: Dec 05, 2017 10:16:39 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

मलारना डूंगर. साहब हम भूमिहीन गरीब मजदूर वर्ग के लोग हैं। राशन से मिलने वाले गेहंू से ही खाना बनता है,

sawaimadhopur

एसडीएम को अपनी समस्या बताते राशन उपभोक्ता।

मलारना डूंगर. साहब हम भूमिहीन गरीब मजदूर वर्ग के लोग हैं। राशन से मिलने वाले गेहंू से ही खाना बनता है, लेकिन राशन डीलर कम गेहंू आवंटन की बात कहकर हर बार आधे से अधिक उपभोक्ताओं को खाली हाथ लौटा देता है। साहब हम कुछ नहीं जानते। हमें हमारा हक चाहिए। सोमवार को यहां उपजिला कलक्टर कार्यालय में अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे राशन उपभोक्ताओं ने अपनी पीड़ा सुनाई। गौरतलब है कि कस्बे के वार्ड एक से चार के उपभोक्ताओं को सितम्बर माह से पर्याप्त गेहंू नहीं मिल रहा है। हर बार राशन डीलर कम गेहंू मिलने की बात कहकर खाली हाथ भेज देता है। इसी पीड़ा को लेकर सोमवार को वार्ड पंच कोसर अली के नेतृत्व में उपभोक्ता उपजिला कलक्टर के पास पहुंचे। वार्डपंच ने बताया कि राशन डीलर सितम्बर माह से ही 35 प्रतिशत कम गेहंू मिलने की बात कह रहा है। उपजिला कलक्टर ने पीडि़त उपभोक्ताओं की समस्या सुनते हुए रसद अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यही स्थित लगभग सभी राशन डीलरों की बताई जा रही है। वार्ड पंच ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है।
बूंदी-चौथ का बरवाड़ा बस को शिवाड़ तक बढ़ाने की मांग
सवाईमाधोपुर. ग्रामीणों ने रोडवेज प्रशासन को ज्ञापन भेजकर बूंदी से चौथ का बरवाड़ा तक चलने वाली रोडवेज बस को शिवाड़ तक चलाने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि इससे शिवाड़, ईसरदा, सारसोप व महापुरा के ग्रामीणों को भी बस की सुविधा मिल सकेगी। इससे सवाईमाधोपुर बरवाड़ा के लिए अपडाउन करने वाले यात्रियों को भी सहूलियत मिलेगी। इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि यह बस वर्तमान में रात्रि को चौथ का बरवाड़ा ही खड़ी रहती है। इसको शिवाड़ तक बढ़ा दिया जाता है, तो एक घंटा और अधिक लगेगा और इससे पांच पंचायतों के 18 गांव के ग्रामीणों को भी इसकी सुविधा मिल सकेगी। शिवाड़ सरपंच गीता शर्मा, घुश्मेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा, बेनी माधव शर्मा, हेमलता खंडेलवाल, सरपंच महापुरा एवं ईसरदा सरपंच सरिता विधूड़ी ने रोडवेज प्रशासन से बस को शिवाड़ तक बढ़ाने की मांग की।
अम्बेडकर सर्किल पर प्रतिमा लगाने की मांग
सवाईमाधोपुर. संविधान संरक्षण मंच की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को अम्बेडकर सर्किल पर लगाने की मांग की है। संगठन के संरक्षक नरेश बैरवा ने बताया कि वर्तमान में प्रतिमा महावीर पार्क के पास अस्थाई रूप से लगी है। देखरेख के अभाव में प्रतिमा बदहाल हो रही है। सर्किल पर लगने से जहां शहर के सौन्दर्यीकरण में वृद्धि होगी। वहीं प्रतिमा की देखरेख भी हो सकेगी। उन्होंने जल्द ही प्रतिमा को सर्किल पर स्थानांतरित नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मांगों से कराया अवगत
सवाईमाधोपुर. राजस्थान विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राज्य सरकार को ज्ञापन भेजकर मांगों से अवगत कराया। प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि ज्ञापन में पंचायत सहायक भर्ती में चयन से वंचित विद्यार्थी मित्रों के पद बढ़ाकर विद्यार्थी मित्रों को रोजगार उपलब्ध कराने, पंचायत सहायक भर्ती के रुके हुए परिणामों को जारी कराने, विद्यार्थी मित्रों को समय पर मानदेय का भुगतान करने आदि मांगे शामिल हैं।

आवारा पशुओं को पकड़वाने की मांग
सवाईमाधोपुर. बजरिया व्यापार मण्डल समिति के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर बाजार में विचरण करने वाले आवारा जानवरों को पकड़वाने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष हरिबाबू बंसल ने बताया कि नगर परिषद ने सफाई व्यवस्था का हवाला देकर दुकानों के सामने कचरा पात्र रखने के निर्देश तो दे दिए, लेकिन अब आवारा जानवर कचरा पात्रों में मुंह मारते रहते हैं। इससे परेशानी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो