हम्मीर ब्रिज की बढ़े चौड़ाई, लोगो ने मांग उठाई

हम्मीर ब्रिज की बढ़े चौड़ाई, लोगो ने मांग उठाई

By: Subhash

Published: 18 Feb 2021, 09:21 PM IST

सवाई माधोपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का तीसरा बजट 24 फरवरीट को पेश किया जाएगा। ऐसे में जिले में कई ऐसे मुद््दे है, जिनकी घोषणाएं तो हो गई लेकिन अभी तक धरातल पर काम तक शुरू नहीं हुआ है। आगामी पेश होने वाले बजट को लेकर गुरूवार को शहर में लोगों से परिचर्चा की। इसमें लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं रखी। इसमें प्रमुख रूप से जिला मुख्यालय की लाइफ लाइन कहे जाने वाले हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई का मुद््दा प्रमुखता से उठाया है। वहीं सरकार से आगामी बजट में हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई बढ़ाने की मांग की।

ये बोले शहरवासी....

आए दिन जाम के हालात
हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई कम होने से आए दिन जाम के हालात बने रहते है। इसके अलावा दुर्घटनाएं भी होती है। आगामी बजट में सरकार से हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई बढ़ाने की मांग की है।
आकाश भारद्वाज, मेडिकल शॉपकीपर, सवाईमाधोपुर

बजरिया से शहर को जोडऩे वाला मार्ग
हम्मीर ब्रिज को शहर की लाइफ लाइन के नाम से भी जाना जाता है। यह एकमात्र सड़क मार्ग है जो बजरिया से शहर को जोड़ता है। हम्मीर ब्रिज पर यातायात का दबाव ज्यादा रहता है। ऐसे में आए दिन जाम के चलते वाहन ब्रिज पर फं जाते है। इससे आवगगमन बाधित रहता है। ऐसे में हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई बढऩा जरूरी है।
हरिप्रसाद योगी, सामाजिक कार्यकर्ता, सवाईमाधोपुर

खतरे के बीच से गुजरते है ओवरलोड वाहन
हम्मीर पुलिया पुलिया के ऊपर से 18 चक्को के बड़े वाहन भी ओवरलोड होकर निकलते है। इससे पुलिया को भी खतरा बना है। बड़े वाहनों के चलते हादसे की हरपल आशंका बनी रहती है।
मुरली गौतम, समाजसेवी, रेलवे कॉलोनी

पर्यटकों व यात्रियों की रहती है आवाजाही
वाहन रणथम्भौर व गणेशजी के आने-जाने के लिए लोगों की आवाजाही बनी रहती है। हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई बढ़ाने के लिए पूर्व में तत्कालीन विधायक दीयाकुमारी ने भी प्रयास किए थे। इस दौरान हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई के लिए तैयार की जाने वाली डीपीआर के लिए एनएचएआई प्रोजेक्ट के अधिकारी व डीपीआर टीम ने मौका मुआयना भी किया था। लेकिन इसके बाद केवल कागजों में ही खानापूर्ति हो रही है। ऐसे में हम्मीर ब्रिज की चौड़ाई बढ़ाने की मांग की जा रही है।
सुधीर शर्मा, होटल व्यवसायी, बजरिया सवाईमाधोपुर

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned