scriptएक ही रात में पांच मकानों पर हाथ साफ ,लाखों की नकदी व जेवरात पार | Hands clean on five houses in the same night, millions of cash | Patrika News

एक ही रात में पांच मकानों पर हाथ साफ ,लाखों की नकदी व जेवरात पार

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 06, 2018 01:00:45 pm

Submitted by:

एक ही रात में पांच मकानों पर हाथ साफ ,लाखों की नकदी व जेवरात पार

वारदात के बाद बिखरा पड़ा सामान।

छाण कस्बे में बैरवा मोहल्ले में चोरी की वारदात के बाद बिखरा पड़ा सामान।

छाण. कस्बे में बुधवार देर रात टोंक शिवपुरी स्टेट हाइवे के समीप बैरवा धर्मशाला के पास बैरवा मोहल्ले में एक साथ पांच मकानों में चोरों ने चोरी की वारदात की और नकदी एवं सोने-चांदी के आभूषण पार कर ले गए। पीडि़त रामनारायण बैरवा, मनोज बैरवा, बाबूलाल व मुकेश बैरवा, छीतर बैरवा, प्रभुलाल बैरवा ने बताया कि चोरों ने एक मकान की कुंदी को काटकर अंदर प्रवेश कर गए व पास के सभी मकानों की छतों को फांदकर चार अन्य मकानों को भी निशाना बनाया। हालांकि सभी मकानों में लोग सो रहे थे, लेकिन चोरों ने किसी को भनक तक नही लगने दी।

ग्रामीणों ने की पुलिस गश्त की मांग
एक ही रात में पांच मकानों में चोरी होने से लोगों में भय है व ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से पुलिस गश्त करवाने की मांग की है।
शादी के लिए लाए आभूषण एवं कपड़े भी पार मनोज बैरवा ने बताया कि 18 अप्रेल को शादी होनी थी एवं 9 अप्रेल को लग्न सगाई कार्यक्रम के लिए लाए आभूषण एवं दूल्हे दुल्हन के कपड़े भी चोरों ने नहंी छोड़े। इसी तरह चोरों ने एक किलो चांदी का गले में पहनने का आभूषण, पचास ग्राम वजनी सोने का ताबीज सहित कई कीमती सोने चांदी के आभूषण एवं बक्से में रखे तीस हजार रुपए भी चुरा लिए।

पीडि़त परिवारों के यह सामान पार
पीडि़त रामनारायण बैरवा के एक सोने की नथ, 2.5 ग्राम वजनी एक चांदी का हथफूल, 250 ग्राम वजनी अन्य कई आभूषण सहित बीस हजार रुपए नकद पार कर ले गए। मुकेश एवं बाबू लाल बैरवा के घर सात सौ ग्राम चांदी का टुकड़ा, एक जोड़ी सोने की नथ, चार ग्राम, चार नग चांदी की चूड़ी, एक जोड़ी सोने के टॉप्स सहित अन्य कई सामान पार कर लिया। प्रभुलाल बैरवा के सत्तर हजार रुपए नकद, दो जोड़ी चांदी की कनकती, एक किलो दो जोड़ी टणका, चांदी का 750 ग्राम सहित कई सामान चोरी हुआ। छीतरलाल बैरवा के एक जोड़ी मंगल सूत्र सोने का 6 ग्राम, 250 ग्राम चांदी तथा 80 हजार नकद चोरी हुई है।

रात दो बजे चौकी प्रभारी पहुंचे घटनास्थल
चोरी हो जाने की सूचना पीडि़त लोगों ने कंट्रोल रूम सवाईमाधोपुर में दी। इस पर बहरावण्डा खुर्द चौकी इंचार्ज रमेश पाल मय जाप्ता घटनास्थल पहुंचे व चोरी की वारदात का जायजा लिया।

हत्या व हत्या के प्रयास के परस्पर मामले दर्ज
सवाईमाधोपुर. आटूण खुर्द गांव में बुधवार रात को एक जने का शव मिलने के मामले में दोनों पक्षों की ओर से गुरुवार का मानटाउन थाने में एक हत्या व हत्या के प्रयास की परस्पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, मृतक संतराम का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मानटाउन थानाधिकारी मुकेशचंद शर्मा ने बताया कि मृतक के भाई ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि 4 अप्रेल को अपराह्न तीन बजे भाई शांतिलाल व पूरण मीणा निवासी आटूण खुर्द में झगड़ा हो गया। इस दौरान आरोपित पूरण ने शांतिलाल के पीछे से पत्थर की मार दी।
इसके बाद आरोपित पूरण, धनराज, गंगाराम, मटरू, महेन्द्र ने मौके पर आकर शांतिलाल को शाम तक खत्म करने की धमकी दी। इस पर उसका भाई बाड़े में तथा आरोपित घर चले गए। शाम करीब सात बजे आरोपित उनके बाड़े से निकले। तब उसका भाई शांतिलाल चिल्ला रहा था। परिजनों ने उसको गंभीर हाल में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से दर्ज रिपोर्ट बताया कि बड़ा भाई पूरण मीणा मंदिर के पास दुकान पर सामान लेने गया था। वहां पर भाई पूरण को आरोपित धनपाल उर्फ सन्तया, रामराज, मोन्या,घमण्डी, इन्द्रराज,एक राय होकर चाकू से वार कर दिए। बाद में मौके से आरोपित फरार हो गए। उसे घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

गंगापुरसिटी. भारत बंद के दौरान 2 अप्रेल को उपद्रव के बाद बिगड़े हालात अब सामान्य हो गए हैं। शहर में सामान्य दिनों की भांति गुरुवार को स्थिति रही। हालांकि एहतियातन सालोदा मार्ग व कॉलेज रोड पर पुलिस के जवान तैनात रहे। शहर के सभी बाजारों में दुकानें नियत समय पर खुल गई। बाजारों में लोगों की चहल पहल भी बढ़ गई है। कोतवाली थाना प्रभारी दीपक ओझा ने बताया कि गुरुवार को शहर में स्थिति सामान्य रही। आवश्यक स्थानों पर पुलिस जाप्ता तैनात रहा। अभी आगे भी जाप्ता तैनात रहेगा। जिला कलक्टर के. सी. वर्मा व पुलिस अधीक्षक मामन सिंह दोपहर तक यहां रहे। बाद में वे वजीरपुर चले गए। गौरतलब है कि 2 अप्रेल को उपद्रव के बाद कफ्र्यू लगाने से शहर में व्यावसायिक गतिविधियां प्रभावित रहीं। वहीं क्षेत्र के नागरिक आशंकित भी रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो