scriptहजरत बाबा इस्माइल मक्की का तीन दिवसीय उर्स आज से | Hazrat Baba Ismail Makki's three-day Urs from today | Patrika News

हजरत बाबा इस्माइल मक्की का तीन दिवसीय उर्स आज से

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 19, 2019 06:04:04 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

हजरत बाबा इस्माइल मक्की का तीन दिवसीय उर्स आज से

हजरत बाबा इस्माइल मक्की का तीन दिवसीय उर्स आज से

Hazrat Baba

मलारना डूंगर. हजरत बाबा इस्माइल मक्की का तीन दिवसीय 806वां उर्स शनिवार को चादर की रस्म के साथ शुरू होगा। इस मौके पर लगने वाले मेले में शुक्रवार से ही दुकान सजने लगी है। कस्बे में उर्स के मौके पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से भी बड़ी तादाद में जायरीन आते है। उर्स सोमवार को कुल की रस्म के साथ सम्पन्न होगा।

कुश्ती दंगल कल
हजरत बाबा इस्माइल मक्की के उर्स के मौके पर कस्बे में रविवार को एक दिवसीय कुश्ती दंगल आयोजित होगा। दंगल समिति संयोजक मतलूब पहलवान ने बताया कुश्ती दंगल में जिले सहित राजस्थान के विभिन्न जिलों व मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश से भी पहलवान भाग लेंगे। कुश्ती दंगल के रेफरी मरगूब पहलवान की निगरानी में कुश्ती आयोजित की जाएगी। आयोजन से जुड़े सलाम पहलवान ने बताया कि दंगल के मुख्य अथिति सवाईमाधोपुर विधायक दानिश अबरार होंगे।

आज निकालेंगे ताजिए

सवाईमाधोपुर. जिला मोहर्रम कमेटी शहर के तत्वावधान में शनिवार को मिर्जा मोहल्ला इमाम चौक से सुबह पांच बजे नबी के नवाशे इमाम हुसैन की याद में ताजिए निकाले जाएंगे। आयोजन से जुड़े हाजी अब्दुल गनी ने बताया कि रात नौ बजे शहर स्थित इमाम चौक मोहल्ला में शहराबंदी की जाएगी। ताजिए पुलिस चौकी होते हुए वापस मिर्जा मोहल्ला इमाम चौक पहुंचेंगे। इसके बाद अपराह्न तीन बजे वापस मिर्जा मोहल्ला पुलिस चौकी लाया जाएगा। शाम छह बजे सदर बाजार होते हुए सामान्य चिकित्सालय के पीछे कर्बला में दफनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो