कार्यवाहक अधिकारियों के भरोसे उपखंड मुख्यालय

कार्यवाहक अधिकारियों के भरोसे उपखंड मुख्यालय
Headquarters subdivision of the caretaker authorities

Rakesh Verma | Publish: Jul, 26 2019 02:27:15 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

कार्यवाहक अधिकारियों के भरोसे उपखंड मुख्यालय

चौथकाबरवाड़ा. सरकार की ओर से लोक सेवा गारंटी अधिनियम बनाकर जनता को तय समय सीमा में सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा लोक सेवकों के पद सृजित कर रखे हैं, लेकिन क्षेत्र में महत्वपूर्ण पद ही कार्यवाहकों के भरोसे हैं। इससे लोगों के कार्य अटक रहे हैं।चौथ का बरवाड़ा में उपखंड अधिकारी एवं कार्यपालक उपखंड मजिस्ट्रेट तथा तहसीलदार के पद पर कार्यवाहक अधिकारी कार्य कर रहे हैं। उपखंड अधिकारी राहुल सैनी विभागीय प्रशिक्षण के चलते लगभग 3 महीने के लिए ट्रेनिंग के लिए चले गए हैं। वहीं दूसरी ओर तहसीलदार रमेश चंद जाटव को जिला कलक्टर ने निलंबित कर उनका मुख्यालय राजस्व मंडल अजमेर कर दिया। वहीं नायब तहसीलदार का पद काफी समय से रिक्त चल रहा है।

उपखंड अधिकारी राहुल सैनी के स्थान पर उपखंड अधिकारी मलारना डूंगर मनोज वर्मा को कार्यवाहक के रूप में लगा रखा है। वहीं तहसीलदार के रूप में सवाईमाधोपुर तहसीलदार मनीराम खींचड़ को कार्यवाहक अधिकारी के रूप में लगाया गया है, लेकिन आमजन से जुड़े कार्य नहीं हो पा रहे हैं। वहीं इस समय स्कूलों, कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए छात्रों को मूल निवास व जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, लेकिन कार्यवाहक अधिकारियों के पास डोंगल नहीं होने के चलते छात्रों के जाति प्रमाण पत्र व मूल निवास प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं। वहीं खाद्य सुरक्षा सूची में अपने नाम जुड़वाने के लिए आ रहे आमजन उपखंड अधिकारी कार्यालय से वापस निराश लौट रहे हैं। तहसीलदार व नायब तहसीलदार नहीं होने के चलते भूखंडों की रजिस्ट्री करवाने में भी परेशानी हो रही है।


उपखंड अधिकारी राहुल सैनी विभागीय प्रशिक्षण के लिए ट्रेनिंग पर गए हैं। उन्हें हटाया नहीं गया है। लोगों के कार्य नहीं अटके, इसको लेकर मलारना डूंगर अधिकारी को चार्ज दिया गया है। अगर अधिकारी चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर समय नहीं दे रहे तो उन्हें कहा जाएगा तथा लोगों के कार्य करवाए जाएंगे।
अशोक बैरवा, विधायक, खंडार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned