scriptयहां बिजली गर्जन के साथ उमड़-घुमड़ बरसे बदरा | Patrika News
सवाई माधोपुर

यहां बिजली गर्जन के साथ उमड़-घुमड़ बरसे बदरा

सवाईमाधोपुर. शहर समेत आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार शाम को इन्द्रदेव मेहरबान हुए। बिजली गर्जन के साथ मानसूनी बदरा उमड़-घुमड़ कर बरसे। बारिश से शहर की सडक़ों पर पानी बह निकला। बारिश से गर्मी व उमस की मार झेल रहे लोगों को राहत मिली। बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया।जिला मुख्यालय पर सुबह से […]

सवाई माधोपुरJun 30, 2024 / 11:01 am

Subhash Mishra

सवाईमाधोपुर.कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर हम्मीर पुलिया के पास बारिश का नजारा।

सवाईमाधोपुर. शहर समेत आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार शाम को इन्द्रदेव मेहरबान हुए। बिजली गर्जन के साथ मानसूनी बदरा उमड़-घुमड़ कर बरसे। बारिश से शहर की सडक़ों पर पानी बह निकला। बारिश से गर्मी व उमस की मार झेल रहे लोगों को राहत मिली। बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया।
जिला मुख्यालय पर सुबह से शाम तक आसमान में काले बादल छाए रहे और दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही लेकिन बारिश नहीं हुई। शाम छह बजे अचानक से बूदाबांदी शुरू हुई। थोड़ी देर बूदाबांदी के बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। कडकड़़ाती बिजली की आवाज के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश से शहर में जगह-जगह पानी-पानी हो गया। बारिश का दौरा एक घंटे तक चला।
किसानों के चेहरे खिले
जिले में झमाझम बारिश के बाद किसानो के चेहरे खिल उठे। गत दिनों प्री मानसूनी बारिश के बाद ही किसानों ने खरीफ फसल की बुवाई कर दी थी। इसके बाद से किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे। अब किसानों को ज्वार, बाजरा, मक्का, सोयाबीन आदि फसलों को फायदा मिलेगा।
बारिश से जलभराव की हुई समस्या
बारिश से शहर की कॉलोनियों में जलभराव की समस्या रही। इससे वाहन चालकों व राहगीरों को आने-जाने में दिक्कत हुई। बारिश से बचने के लिए लोगों ने इधर-उधर दुकानों की शरण ली। बारिश थमने के बाद लोग अपने घर को लौटे। शाम सात बजे बाद भी रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला चलता रहा।
दिन व रात का लुढक़ा पारा
मौसम के बदले मिजाज से अब दिन व रात का पारा में लुढक़ रहा है। जहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री था वह शनिवार को एक डिग्री लुढकऱ 33 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री की गिरावट के साथ 27 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। मौसम में ठंडक होने व तापमान के गिरने से अब लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है।

Hindi News/ Sawai Madhopur / यहां बिजली गर्जन के साथ उमड़-घुमड़ बरसे बदरा

ट्रेंडिंग वीडियो