script

बैंसला की चेतावनी के बाद प्रशाासन में हडक़ंप, 14 जिलों में हाईअलर्ट, राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियां तैनात

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 08, 2019 02:44:22 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, सवाईमाधोपुर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद, जयपुर जिले की पुलिस अलर्ट रखने के निर्देश दिए हैं…

gurjar araskshan
सवाईमाधोपुर।

राजस्थान में गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला (Kirori Singh Bainsla) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने गुर्जर सहित पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग पर ध्यान नहीं दिया तो आज शाम पांच बजे बाद आंदोलन पर उतर जाएंगे। बैंसला ने सवाईमाधोपुर जिले के मलारना डूंगर क्षेत्र में गुर्जरों की महापंचायत स्थल पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली है। बैंसला ने ऐलान कर दिया है कि सडक़ से लेकर रेल मार्ग सभी जाम कर दिए जाएंगे। बैंसला के इस अल्टीमेटम के बाद सरकार में खलबली मच गई है। 14 जिलों में प्रशासन अलर्ट हो गया है।
बैंसला ने कहा कि समाज अपनी मांग को लेकर अब और इंतजार नहीं कर सकता है। आज होने वाली महापंचायत में हर मुद्दे पर चर्चा होगी। इसके बाद महापंचायत में जो निर्णय होगा उसी के अनुरूप आंदोलन आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान टोंक-जयपुर, जयपुर-अजमेर, आगरा-जयपुर, कोटपुतली-जयपुर हाईवे को पूरी तरह से जाम किया जाएगा और जरूरत हुई तो रेल मार्ग भी जाम किया जाएगा। बैंसला ने कहा कि सवर्णों को आरक्षण मिला है, उससे हमें खुशी है लेकिन गुर्जर समाज पिछले 14 साल से आरक्षण की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार ने अब तक लगातार नजर अंदाज कर रखा है।

बैंसला ने कहा कि आंदोलन शुरु होने पर जयपुर-दिल्ली सहित विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम लगाया जाएगा। कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले अपने चुनाव घोषणा पत्र में गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था और गुर्जरों ने चुनाव में कांग्रेस को मत देकर उसकी पूरी मदद की, तभी जाकर वह इतनी सीटे जीत पाई लेकिन अब गुर्जरों को आरक्षण देने के मामले में अनदेखी की तो वे सडक़ों पर उतरेंगे।
यूपी-एमपी से सुरक्षा बलों को बुलवाया
बैंसला की चेतावनी के बाद से प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है। राज्य में 14 जिलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। आंदोलन की आशंका के मध्यनजर सुरक्षबलों को जगह-जगह तैनात किया गया है। मुख़्य सचिव डीबी गुप्ता ने दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, सवाईमाधोपुर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद, जयपुर जिले की पुलिस अलर्ट रखने के निर्देश दिए हैं। रेलवे स्टेशन और पटरियों पर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। राज्य सरकार ने 8 जिलों में राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियों की तैनाती की है, वहीं, प्रशासन के स्तर पर यूपी और एमपी से सुरक्षा बल को बुलवाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो