सभापति के खिलाफ अविश्वास मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज

सभापति के खिलाफ अविश्वास मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज
High court hearing today in Chairman

Rakesh Verma | Updated: 26 Jul 2019, 01:37:05 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सभापति के खिलाफ अविश्वास मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज

सवाईमाधोपुर . नगर परिषद सभापति के खिलाफ पारित किए गए अविश्वास मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट जयपुर में सुनवाई होगी। कोर्ट की सुनवाई पर सभापति एवं पार्षदों की उम्मीदें टिकी हैं। दोनों पक्षों को कोर्ट की निर्णायक सुनवाई से राहत मिलेगी या नहीं। इसे लेकर गुरुवार को यहां अलग-अलग कयास लगाए जाते रहे। गौरतलब है कि यहां नगर परिषद में भाजपा का बहुमत होने के बावजूद पार्टी की सभापति डॉ. विमला शर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव 20 जुलाई को पारित हो गया था। अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में 40 पार्षद एवं 1 विधायक सहित सभी 41 सदस्यों ने सभापति के खिलाफ एक तरफा वोटिंग की। हालांकि इस मामले को लेकर सभापति ने हाईकोर्ट ने पहले ही याचिका लगा रखी थी। इस पर 20 जुलाई को ही कोर्ट ने आदेश दिए थे कि सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित भले ही पारित हो गया, लेकिन इसकी क्रियान्विति नहीं की जाए। इसकी पालना में जिला प्रशासन ने क्रियान्विति नहीं की और मामला राज्य सरकार को भेज दिया। राज्य सरकार की ओर से भी अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है।


सभापति संभाले हंै कामकाज
कोर्ट के आदेश के चलते अन्य किसी को सभापति का चार्ज नहीं दिया गया है। ऐसे में सभापति डॉ. विमला शर्मा हीं इस पद पर आसीन हैं। वे पिछले तीन दिन से कार्यालय में पहुंचकर कामकाज भी निपटा रही हैं।


निर्णय ससम्मान स्वीकार होगा...
इस मामले में न्यायालय की ओर से जो निर्णय किया जाएगा। वह ससम्मान स्वीकार्य होगा। मैं जनता के लिए कार्य कर रही हूं और करती रहूंगी।
डॉ. विमला शर्मा, सभापति, नगर परिषद, सवाईमाधोपुर

हमें पक्षकार बनाएं
इस मामले में मेरी ओर से हाईकोर्ट में रिट लगाई है। इसमें पार्षदों का पक्ष भी न्यायालय में सुनने की अपील की है। कोर्ट में आज सुनवाई होगी। हम अपना पूरा पक्ष रखेंगे।
गिर्राज गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष, नगर परिषद, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned