script

VIDEO : 50 बेड वाले अस्पताल 1650 रुपए प्रतिमाह देंगे यूजर चार्ज

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 26, 2019 11:49:40 am

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

50 बेड वाले अस्पताल 1650 रुपए प्रतिमाह देंगे यूजर चार्ज

sawaiamdhopur

nagaraparishad sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर. सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट 2016 की प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सोमवार को नगरपरिषद कार्यालय परिसर में आयुक्त रविन्द्रङ्क्षसह यादव एवं सहायक अभियंता नीलम कोठारी की उपस्थिति में क्षेत्र के निजी अस्पतालों के व्यवस्थापकों के साथ बैठक हुई।
आयुक्त रविन्द्रसिंह यादव ने बताया कि बैठक में नियमों के अनुसार 50 बेड तक के हॉस्पीटलों को 1650 रुपए प्रतिमाह की दर से यूजर चार्ज जमा कराने का निर्णय किया। इसी प्रकार एसोसिएशन ने होटल एसोसिएशन के समान जन-जागरूकता व प्लास्टिक मुक्त शहर को बढ़ावा देने के लिए एक हजार कपड़ों के थैले बनवाकर नगरपरिषद को लोगों में वितरित करने के लिए भेंट करने का निर्णय किया। इस अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के शाखा अध्यक्ष डॉ. एससी गर्ग व डॉ. रामसिंह, डॉ. बीना चौधरी, डॉ.विजय बत्रा, डॉ. शिखरचंद जैन व डॉ. सुधीर अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
होटलों से भी लेंगे यूजर चार्ज
सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट 2016 की प्रभावी क्रियान्वयन के लिए गत दिनों नगरपरिषद की रणथम्भौर एसोसिएशन ऑफ होटल के साथ बैठक हुई थी।
इसमें सो किलो से अधिक कचरा उत्पन्न करने वाले होटलों को कम्पोस्ट मशीन क्रय कर गीले कचरे से खाद बनाने की प्रक्रिया बताई गई थी।
इस पर एसोसिएशन ने एक माह के अंदर अनुपालन करने का सर्वसम्मति से निर्णय किया था। इसी प्रकार एसोसिएशन के होटल दर 7500 रुपए प्रतिमाह की दर से यूजर चार्ज जमा कराने का निर्णय किया था। इसके लिए नगरपरिषद कचरा संग्रहण वाहन होटलों से शेष कचरा उठाने का कार्य करेगा। नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो