scriptमिट्टी का अवैध खनन, अधिकारियों की अनदेखी | Illegal sand mining, police does not pays attaintion | Patrika News

मिट्टी का अवैध खनन, अधिकारियों की अनदेखी

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 10, 2020 07:29:58 pm

Submitted by:

Arun verma

डोटकी तलाई में धड़ल्ले से अवैध मिटटी खनन

मिट्टी का अवैध खनन, अधिकारियों की अनदेखी

चौथ का बरवाड़ा. तलाई से अवैध खनन कर मिट्टी निकालती जेसीबी।

चौथ का बरवाड़ा. उपखंड मुख्यालय पर स्थित डोटकी तलाई में धड़ल्ले से बड़ी मात्रा में अवैध मिटटी का खनन हो रहा है। खास बात यह है कि अधिकारियों व कर्मचारियों को मिटटी खनन की जानकारी होने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।
जानकारी के अनुसार इन दिनों डोटकी तलाई के पास नवीन पंचायत समिति भवन निर्माण का कार्य करवाया जा रहा है। ऐसे में भवनों की भरत भरने के लिए मिट्टी की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में निर्माण ठेकेदार द्वारा बिना अनुमति ही तलाई में मिट्टी का बड़ी मात्रा में जेसीबी की सहायता से अवैध खनन किया जा रहा है।
सरकारी काम इस लिए नहीं ली अनुमति उल्लेखनीय है कि सरकारी भवन का निर्माण होने व मिट्टी भी इसी में काम आने के चलते ठेकेदार ने अनुमति लेना भी मुनासिब नहीं समझा। तलाई से अवैध मिटटी का खनन कर गहरी खाइयां खोद दीं। जिससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है।
अनुमति लेने के निर्देश दिए
इधर, पंचायत समिति विकास अधिकारी सुबेदार सिंह ने बताया कि निर्माण ठेकेदार से तलाई से मिट्टी खुदाई करने से पहले ग्राम पंचायत से अनुमति लेने के निर्देश दिए थे।
बिना अनुमति खुदाई
वहीं इस मामले पर ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश स्वर्णकार ने बताया कि तलाई से मिट्टी खुदाई को लेकर निर्माण ठेकेदार द्वारा अनुमति नहीं ली गई है। खुदाई कैसे हो रही जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो