scriptरामड़ी में आग से छप्परपोश जलकर खाक,डेढ़ लाख के नुकसान का आकलन | Impression of fire loss one and a half lakhs in burning of six-rupes | Patrika News

रामड़ी में आग से छप्परपोश जलकर खाक,डेढ़ लाख के नुकसान का आकलन

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 02, 2018 08:52:02 pm

Submitted by:

Shrikant Sharma

रामड़ी में आग से छप्परपोश जलकर खाक ,डेढ़ लाख के नुकसान का आकलन

sawaimadhopur

भगवतगढ़ रामड़ी गांव में गुरुवार को छप्पर पोश मकान में लगी आग को बुझाती दमकल।

भगवतगढ़ . रामडी गांव में गुरुवार को दिन में करीब तीन बजे गांव के मध्य में बालाजी के स्थान के सामने एक रिहायशी छप्परपोश मकान में आग लगने से मकान में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। गांव के नादान सिंह मीना ने बताया कि रामड़ी निवासी जयकिशन पुत्र नाथूलाल मीना के रिहायशी छप्परपोश मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई।
ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना जिला मुख्यालय पर स्थित फायर ब्रिगेड कार्यालय में दी। वहां से तीन गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। मकान गांव के मध्य में होने से हादसा ओर भी बड़ा हो सकता था, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।
आग लगने की सूचना पर हल्के में मौजूद पटवारी तेजराम मीना भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। पीडि़त व्यक्ति, ग्रामवासियों एवं हलका पटवारी की रिपोर्ट के अनुसार आग से पंद्रह कट्टे गेहूं, सौ हस्ती पाइप, चालीस हजार रुपए नकद, खाने-पीने की सामग्री, पहनने ओढऩे के कपड़े, बर्तन इत्यादि जलकर खाक हो गए। वहां बंधी बकरी झुलस गई।
मोहल्लों में पहुंचे जलदाय अधिकारी

सवाईमाधोपुर. कई माह से पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने से परेशान लोगों की आखिरकार गुरुवार को जलदाय विभाग ने सुध ली। विभागीय अधिकारी सुबह शहर की कई कॉलोनियों व वार्डो में पहुंचे और जलापूर्ति के हालातों का जायजा लिया।विभाग के सहायक अभियंता जीपी गोयल ने बताया कि उन्होंने गणेश पीपली, नकटा का जगरा व गल्र्स स्कूल के आस-पास के इलाकों में पेयजल आपूर्ति का जायजा लिया और लोगों की परेशानी के बारे में जानकारी जुटाई।
साथ ही जलापूर्ति सुचारू करने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 01 फरवरी के अंक में ‘विभाग कर रहा है आधी जलापूर्तिÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर लोगों की समस्या को उजागर किया था। इसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो