script

यौन शोषण करने का आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 21, 2018 12:08:46 pm

Submitted by:

rakesh verma

www.patrika.com/rajasthan-news

न्यायालय में पेश करने जाती पुलिस।

सवाईमाधोपुर में आरोपी को न्यायालय में पेश करने जाती पुलिस।

सवाईमाधोपुर.खिलचीपुर गांव में 13 वर्षीय बालक के यौन शोषण के आरोपी चन्द्रप्रकाश शर्मा निवासी खिलचीपुर को पुलिस उपाधीक्षक एससी,एसटी ने एडीजे कोर्ट में पेश किया, जहां एडीजे ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। पुलिस उपाधीक्षक नरेश शर्मा ने बताया कि मौके से बेडशीट, बालक के कपड़े व अन्य सामान जब्त किया है। शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक महिला ने कोतवाली थाने में उसके 13 वर्षीय बेटे का आरोपी द्वारा यौन शोषण करने का मामला दर्ज कराया था। गौरतलब है कि शनिवार को नाबालिग से यौन शोषण का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने देर रात को पीडि़त बालक व परिजनों को तलाश लिया। इसके बाद पुलिस ने रविवार को आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट व थ्री एससी एक्ट के तहत रिपोर्ट की।

जुड़वा नवजात बालिकाओं का कराएंगे डीएनए बालिकाओं की तबीयत में सुधार, पुलिस ने की प्रक्रिया शुरू बालिकाओं की तबीयत में सुधार, पुलिस ने की प्रक्रिया शुरू
सवाईमाधोपुर. शहर के पुराने खण्डार बस स्टैण्ड पास गत दिनों देर रात हथठेले पर मिली 20 दिन की दो जुड़वा नवजात बालिकाओं का शीघ्र ही डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी हरिमोहन जाट ने बताया कि डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड जांच का कार्ड नहीं है। इसके लिए जयपुर से ब्लड जांच कार्ड मंगवाया है। दोनों बालिकाओं का डीएनए करवाकर उनके मां-बाप के बारे में पता लगाने के प्रयास किए जाएंगे। डीएनए टेस्ट कराने के बाद ही उन्हें जयपुर स्थित अनाथालय में भेजा जाएगा।

रिकॉर्ड के लिए सीएमएचओ-पीएमओ को लिखा पत्र
जांच अधिकारी जिला अस्पताल चौकी प्र्रभारी ने बताया कि उन्होंने जिला मुख्यालय पर गत एक माह सरकारी व निजी अस्पताल में जन्में जुड़वा बच्चों का रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए सीएमएचओ व पीएमओ को पत्र लिखा है। बालिकाओं को मिले तीन दिन हो गए है, लेकिन पुलिस को चिकित्सा विभाग व अस्पताल प्रशासन की ओर से अभी तक रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है।
चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों नवजात मातृ एवं शिशु यूनिट अस्पताल की एसएयसीयू यूनिट में है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात करीब 3 बजे बालिकाओं को कोई अज्ञात पुराने खण्डार बस स्टैण्ड पर हथठेले पर छोड़कर चला गया। बालिकाओं की रोने की आवाज सुनकर गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने एम्बुलेंस 108 की मदद से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद से ही दोनों बालिकाओं का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो