scriptवीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन | Inauguration of Veer Tejaaji Kabaddi Competition | Patrika News
सवाई माधोपुर

वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

सवाई माधोपुरJan 15, 2018 / 03:46 pm

Shubham Mittal

 डीएल पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता

डीएल पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता

रवांजना चौड़. कस्बे में मकर संक्रांति पर डीएल पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का रविवार को उद्घाटन हुआ। मुख्य अतिथि कमलेश माली सरपंच रवांजना चौड़ थे। अध्यक्षता शंकर गुर्जर रवांजना डूंगर ने की, विशिष्ट अतिथि मुकुन गुर्जर उपप्रधान चौथ का बरवाड़ा, रवांजना चौड़ बूथ अध्यक्ष विजयबहादुर बैरागी, इसाक मोहम्मद, डीलर शंकर जाट, चौथमल माली, हरभजन गुर्जर, विजयराज सिंह आदि उपस्थित रहे। उद्घाटन मैच देव कबड्डी क्लब मोडा की ढाणी एवं अवाना कबड्डी क्लब रवांजना चौड़ के बीच हुआ। इसमें अवाना एक पॉइट से विजेता रही।
हादसों को आमंत्रित कर रहा नाला
बौंली. ब्लॉक पंचायत बागडोली मुख्य चौराहे पर गौरव पथ से बना नाला हादसे को आमंत्रित कर रहा है। ग्रामीण बस राम गुर्जर, मोहनलाल मीणा, सांवलराम मीणा, हरिसिंह कोठारी, शिव प्रकाश जांगिड़ अमोलक वार्ड पंच, इस्लामुद्दीन खान ने बताया कि मुख्य चौराहे के बीचों-बीच बना नाला की चौड़ाई ज्यादा होने से मवेशी, बुजुर्ग, महिलाओं को निकलने में परेशानी होती है। ग्रामीणों ने नाले को ढकने की मांग की है।
तेज गति से चलते वाहनों पर पाबंदी की मांग
बाटोदा. कस्बे के बीचों बीच से गुजर रहे मेगा हाइवे पर डेक बजाते हुए तेज गति से वाहनों के दौडऩे के सिलसिले से आम आदमी परेशान है। इसे लेकर ग्राम पंचायत की सरपंच व वार्ड पंचों सहित कई लोगों ने थानाधिकारी को अवगत कराया व वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर पाबंद करने की मांग की।
बाटोदा-जीवद सड़क हुई जर्जर
बाटोदा. यहां से जीवद नाननवास जाने वाली सड़क इन दिनों पूरी तरह जर्जर हो जाने से वाहन चालकों व राहगीरों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क से डामर पूरी तरह गायब हो गया व जगह-जगह गहरे गड्ढे हो जाने, लोगों द्वारा सड़क को सिंचाई के पाइप डालने के लिए काटने आदि से सड़कों पर गड््ढे हो गए है। विधायक कुंजीलाल मीना के प्रयास से जैसे तैसे बाटोदा से क्यारा ढाणी तक सड़क मरम्मत के लिए बजट स्वीकृत हुआ।
इसमें ठेकेदार ने छह माह पहले काम शुरू करने का बहाना कर सड़क की दो किलोमीटर खुदाई कर गिट्टी व मिट्टी डाल दी, लेकिन अब तक काम शुरू नहीं किया। इससे परेशानी और बढ़ गई है। इस बारे में जीवद नाननवास व भिनोंरा गांव के लोगों ने विधायक कुंजीलाल मीना से इसके निर्माण व मरम्मत की मांग की है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रामहरि मीना ने बताया कि स्वीकृत दो किलोमीटर के कार्य को जल्दी ही शुरू कराया जाएगा।
कड़ाके की सर्दी में भी किसानों का रतजगा
चौथ का बरवाड़ा. कड़ाके की सर्दी में भी किसानों को बिजली देने के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। इससे किसानों को फ सलों की सिंचाई के लिए रतजगा करना पड़ रहा है। किसान दिलखुश, रतिराम, सूरजमल, विष्णु आदि का कहना है कि रात में बिजली देने से किसान परेशान है। तेज सर्दी में भी किसानों को सिंचाई करनी पड़ रही है।
किसानों द्वारा निगम से दिन में बिजली देने की लगातार मांग की जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। निगम के अभियंता नईम खान ने बताया कि किसानों दो ब्लॉक में छह-छह घंटे बिजली दी जा रही है। ऐसे में किसानों को सात दिन तो दिन में व सात दिन रात में बिजली दी जा रही है। तेज सर्दी में रात में फ सलों को पानी पिलाने से किसान बीमार हो रहे हैं। डीजल के भाव अधिक होने से अधिकतर किसान बिजली के भरोसे ही सिंचाई करते है।

Home / Sawai Madhopur / वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो