भारत बंद आज, तैयारियों पर की चर्चा

भारत बंद आज, तैयारियों पर की चर्चा

Subhash Pal Mishra | Publish: Sep, 06 2018 12:32:57 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

भारत बंद आज, तैयारियों पर की चर्चा


सवाईमाधोपुर. सवर्ण समाज, ओबीसी, अल्प संख्यक वर्ग की बुधवार को गौतमाश्रम में बैठक हुई। इसमें एससी, एसटी एक्ट के संशोधन विधेयक के विरोध में सवर्ण सम्मान समिति का गठन किया। साथ ही सभी प्रतिष्ठान, परिवहन साधन आदि बंद रखने के लिए का आग्रह किया। सवर्ण सम्मान समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि गुरुवार सुबह नौ बजे सभी वर्गों के लोग टोंक बस स्टैण्ड पर उपस्थिति होकर बंद को सफल बनाने में सहयोग करें। इस दौरान सवर्ग, अल्पसंख्यक व ओबीसी वर्ग के पदाधिकारी मौजूद थे।

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित एक मैरिज गार्डन में बुधवार को भारत बंद को लेकर सर्व समाज की बैठक हुई। इस दौरान सर्व समाज ने गुरुवार को एससी एसटी एक्ट मामले को लेकर भारत बंद में सहयोग के लिए कस्बा बंद रखने का निर्णय किया। इसके साथ मामले पर जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आगामी चुनाव में वोटों का बहिष्कार करने की बात कही। इस दौरान सर्व समाज के अध्यक्ष छीतरमल सैनी ने बताया की गुरुवार सुबह करीब 10 बजे से गांधी सर्किल पर सर्व समाज के लोग एकत्रित होकर रैली निकालेंगे तथा कार्यवाहक उपजिला

कलक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
भगवतगढ़. कस्बे एवं आस-पास के गांवों के सवर्ण एवं ओबीसी समाज द्वारा गुरुवार को विरोध स्वरूप प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे। कस्बे के सवर्ण समाज के प्रतिनिधि अशोक कुमार गोयल एवं ओबीसी प्रतिनिधि दिनेश सेन ने बताया कि प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

खण्डार. एसटी एससी एक्ट के विरोध को लेकर सभी व्यापारियों ने मुख्य बाजार में बैठक कर बाजार बंद रखने का निर्णय किया। इसके साथ ही तहसीलदार को ज्ञापन देने का निर्णय किया। इसको लेकर प्रशासन ने बैठक ली। इसमें तहसीलदार द्वारिका प्रसाद गर्ग ने कानून व्यवस्था नहीं बिगाडऩे के लिए कहा।

नगर परिषद क्षेत्र में धारा 144 लागू
सवाईमाधोपुर. नगर परिषद क्षेत्र में गुरुवार को विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान को देखते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार रात 12 बजे तक धारा 144 लागू की है। एसडीएम लक्ष्मीकांत कटारा ने बताया कि धारा 144 के तहत नगर परिषद क्षेत्र की सीमाओं में निषेधाज्ञा लागू की गई है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति किसी तरह का विस्फोटक पदार्थ अग्नि, अस्त्र-शस्त्र जैसे रिवाल्वर, पिस्टल, बंदूक, एमएल गन अन्य हथियार आदि सार्वजनिक स्थानों पर धारण कर न तो घूम सकेगा ना ही प्रदर्शन करेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned