scriptचिकित्सा विभाग की तैयारियों की जानकारी ली, साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित | Information about medical department's preparations | Patrika News

चिकित्सा विभाग की तैयारियों की जानकारी ली, साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 15, 2019 02:10:24 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

चिकित्सा विभाग की तैयारियों की जानकारी ली, साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

चिकित्सा विभाग की तैयारियों की जानकारी ली, साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

Medical department

सवाई माधोपुर. जिला कलक्टर डॉ.एसपी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तेजराम मीना से रक्त स्लाइडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार छाण, जैतपुर, पीपलवाड़ा सहित अन्य स्थानों पर बीमारियों के संबंध में की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली।

समीक्षा बैठक में गंगापुर में पेयजल समस्या की विस्तार से समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता को योजना बनाकर कार्य करते हुए समस्या के समाधान के निर्देश दिए। बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता से मांग के अनुसार आपूर्ति सुनिश्चित करने व राजीव गांधी जल संचय अभियान के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, एडीएम महेन्द्र लोढ़ा, एसडीएम रघुनाथ खटीक, अधीक्षण अभियंता वीके अग्रवाल, आयुक्त रविन्द्र यादव उपस्थित थे।

अनुभागों अधिकारियों से चर्चा : जिला कलेक्ट्रेट के विभिन्न अनुभागों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कक्ष में आयोजित हुई। जिला कलक्टर ने अनुभाग प्रभारियों से कार्यों की साप्ताहिक प्रगति के संबंध में जानकारी ली। बकाया प्रकरणों का निस्तारण समय पर कर पैंडेन्सी शून्य करने के निर्देश दिए।

गंगापुरसिटी नप आयुक्त को नोटिस देने के निर्देश : केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण मण्डल में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पारित आदेश की पालना के संबंध में कलक्टर ने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में पाक्षिक बैठक ली। कलक्टर ने बैठक से अनुपस्थित रहने वाले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, नगर परिषद आयुक्त गंगापुर को नोटिस देने के निर्देश एडीएम को दिए।

फोल्डर का विमोचन : आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग द्वारा जिला एक दृष्टि में तैयार किया गया
फोल्डर का विमोचन कलेक्टर कक्ष में जिला कलक्टर डॉ.एसपीसिंह, एडीएम महेन्द्र लोढ़ा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी
सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने किया।

कार्यशाला आयोजित : मुख्यमंत्री ई ग्राम योजना के संबंध में कार्यशाला का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुआ।
कलक्टर ने उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि ई ग्राम के माध्यम से मांगी जाने वाली सूचनाएं समय पर एवं सटीक रूप से उपलब्ध करवाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो