scriptचुनावी तैयारियों का किया निरीक्षण | Inspection of election preparations | Patrika News

चुनावी तैयारियों का किया निरीक्षण

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 25, 2020 08:28:00 pm

Submitted by:

Subhash

चुनावी तैयारियों का किया निरीक्षण

चुनावी तैयारियों का किया निरीक्षण

सवाईमाधोपुर में राउमावि साहून नगर में चुनाव प्रशिक्षण में संबोधित करते जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपस्थित अधिकारी।,सवाईमाधोपुर में राउमावि साहून नगर में चुनाव प्रशिक्षण में संबोधित करते जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपस्थित अधिकारी।,सवाईमाधोपुर में राउमावि साहून नगर में चुनाव प्रशिक्षण में संबोधित करते जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपस्थित अधिकारी।

सवाईमाधोपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाडिय़ा ने शुक्रवार को साहूनगर स्कूल में पंचायत चुनाव के लिए ईवीएम सहित अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने तैयारियों के संबंध में कार्मिकों से सवाल-जवाब कर फीडबैक लिया।
इससे पहले पंचायत समिति बामनवास की 38 एवं सवाई माधोपुर की तीन ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच चुनाव के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट्स का प्रशिक्षण महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय साहूनगर में शुक्रवार को हुआ। प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाडिय़ा ने एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेट्स से स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराने पर जोर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जोनल मजिस्ट्रेट्स से कहा कि वे अपने-अपने जोन के लिए आवंटित पंचायतों में चुनाव की प्रकिया के साथ आसपास के माहौल पर भी पूरी निगरानी रखते हुए सतर्कता के साथ कार्य करेंगे। इस दोरान ाजोनल मजिस्ट्रेट्स से अपने-अपने क्षेत्र के बारे में जानकारी लेने, क्षेत्र में पोलिंग बूथ का सतत निरीक्षण करने, चुनाव प्रत्याशियों से मतदान केन्द्र से सौ एवं 200 मीटर के दायरे में की जाने वाले गतिविधियों के संबंध में पूरी निगरानी रखने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर गंगापुर नवरतन कोली ने जोनल मजिस्ट्रेट्स को विभिन्न कानूनी प्रावधान पर जानकारी दी। इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ने भी चुनाव प्रक्रिया, जोनल मजिस्ट्रेट के कार्य एवं दायित्व सहित नियमों के बारे में बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो